Corona_UpdatesJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

हो जायें अलर्ट, कहीं ये कोरोना की तीसरी लहर की आहट तो नहीं, 72 घंटे में रांची में 49 मरीज

Ranchi : कोरोना वायरस का कहर अब भी देश में जारी है. कोरोना की दूसरी लहर अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है. इधर तीसरी लहर ने दस्तक देना शुरू कर दिया है. कई राज्यों में सबकुछ अनलॉक हो रहा है. वहीं स्कूल, मार्केट सबकुछ खोलने का सिलसिला जारी है. लेकिन कुछ जगहों पर तेजी से बढ़ते नये मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. वहीं राजधानी की बात करें तो पिछले 3 दिनों में कोरोना के 49 नये मरीज सामने आये हैं. इसमें ज्यादातर वैसे मरीज है जो दूसरे राज्यों से आये हैं. लेकिन तेजी से बढ़ती मरीजों की संख्या कोरोना की तीसरी लहर का संकेत दे रहा है. ऐसे में हमें अलर्ट हो जाने की जरूरत है. वहीं भीड़ भाड़ वाले जगहों में जाने से बचना होगा. जिससे कोरोना को फैलने से रोका जा सके. चूंकि सिटी में लोग मानने को तैयार नहीं है. वहीं कोविड प्रोटोकॉल तो बिलकुल ही भूल चुके हैं.

इसे भी पढ़ें : पटना : स्वतंत्रता दिवस को लेकर पटना पुलिस अलर्ट, संवेदनशील जगहों पर छापेमारी

डेल्टा वेरिएंट न पड़ जाये भारी

ram janam hospital
Catalyst IAS

कोविड 19 का नया वैरिएंट डेल्टा पहले से ही तबाही मचा रहा है. अब डेल्टा प्लस वैरिएंट भी तेजी से फैल रहा है. जिससे यह ज्यादा तेजी से लोगों में फैल सकता है. देश के कई राज्यों में इसके मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं झारखंड में भी डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि हो चुकी है. फिर भी चेकिंग के इंतजाम केवल रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर किये गये हैं. जबकि काफी संख्या में लोग बस और प्राइवेट गाड़ियों से भी पहुंच रहे हैं. इनकी चेकिंग के लिए कोई इंतजाम नहीं किये गये हैं. वहीं स्कूल और संस्थान भी खोल दिये गये हैं. पर वहां भी सुरक्षा के नाम पर आईवॉश ही हो रहा है.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

इसे भी पढ़ें :दिल्ली में बच्चियों से रेप पर गृह मंत्रालत सख्त, 30 दिनों में चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश

रिम्स में कोविड से एक की मौत

राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में शुक्रवार को कोविड का एक भी केस नहीं बचा था. लेकिन 24 घंटे के अंदर रिम्स में इलाजरत एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गयी है. जिसने एक बार फिर से विभाग की चिंता बढ़ा दी है. चूंकि राजधानी में कोरोना से मौत भी लंबे समय के बाद हुई है. पोस्ट कोविड के भी मरीजों की संख्या बढ़ गयी है. केवल रिम्स में ही पोस्ट कोविड के 23 मरीजों का इलाज चल रहा है. कोविड टास्क फोर्स ने भी फिलहाल वार्डों को रिजर्व रखा है. जिससे थर्ड वेव आये तो उससे निबटा जा सके.

इसे भी पढ़ें : रूपा तिर्की केस: ‘…तो अदालत न करे इस मामले की सुनवाई’- जानिए महाधिवक्ता ने कोर्ट में ऐसा क्यों कहा

Related Articles

Back to top button