न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बीडीओ को जान से मारने की धमकी पर कार्रवाई की मांग हुई तेज

 पंडवा प्रखंडकर्मियों ने लगाए काले बिल्ले

25

Palamu : पलामू जिला अंतर्गत पंडवा प्रखंड के बीडीओ राजेश डुंगडुंग को उनके कार्यालय में घुसकर उसके साथ दुर्व्‍यवहार करने, जान से मारने की धमकी देने, सरकारी कार्य में बाधा डालने और तोड़फोड़ करने की घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने की मांग तेज हो गयी है. शनिवार को प्रखंडकर्मियों ने काले बिल्ले लगाकर इसका विरोध जताया. इस संबंध में छेछौरी निवासी राहुल कुमार भारती और उसके भाई राजीव रंजन भारती के खिलाफ पंडवा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

बीडीओ को कब दी गयी धमकी

पंडवा बीडीओ को उनके कार्यालय में शुक्रवार की दोपहर में इसी प्रखंड के छेछौरी निवासी राहुल कुमार भारती और उसके भाई राजीव रंजन भारती ने ना सिर्फ जान से मारने की धमकी दी, बल्कि उनके कार्यालय में तोड़फोड़ व सरकारी कामकाज में बाधा डालने का प्रयास किया गया था. बीडीओ उस समय निर्वाचन से संबंधित कार्य कर रहे थे. बीडीओ के अनुसार दोनों बाबा भीम राव अंबेडकर आवास की दूसरी किश्त का भुगतान करने के लिए दबाव डाल रहे थे. इस दौरान उनके द्वारा गाली-गलौज की गयी और टेबल पर रखे कागजातों को फेंक दिया गया, जिससे चुनाव संबंधित कार्य पूरी तरह बाधित हो गया.

क्यों हुई घटना

बीडीओ के अनुसार छेछौरी गांव में सुनीता भारती को अंबेडकर आवास योजना का आवंटन हुआ है. एक किश्त की राशि का भुगतान किया जा चुका है. जहां आवास बनाया जा रहा है, उस जमीन पर उसके गोतिया के साथ विवाद है और उक्त भूमि पर पाटिशन सूट न्यायालय में चल रहा है. इसकी जानकारी होने पर उन्होंने इसके भुगतान पर रोक लगा दी है. कार्यालय में आए दोनों भाइयों को इसकी जानकारी दी गयी और न्यायालय से मामला सुलझने पर ही आगे किसी तरह का भुगतान करने की बात कही गयी, तो वे इसे मानने से इंकार कर दिए और अनावश्यक रूप से भुगतान करने पर दबाव डाले. बीडीओ ने बताया कि हंगामे के कारण पंचायत उप निर्वाचन 2016 कार्य का निष्पादन बाधित हो गया.

आक्रोशित हैं कर्मीं, अविलंब गिरफ्तारी की मांग

इधर, बीडीओ को धमकी दिए जाने की घटना से प्रखंड के कर्मचारियों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. सभी कर्मचारियों ने एक स्वर में बीडीओ को जान से मारने की धमकी देने वालों को तुरंत गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. साथ ही कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया.

इसे भी पढ़ें – बिजली विभाग के जेई से मारपीट मामले में पूर्व विधायक नियेल तिर्की गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: