DhanbadJharkhand

बीसीसीएल कर्मी रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर करता है ठगी, पुलिस से शिकायत

Dhanbad : बीसीसीएल में कार्यरत कर्मी रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से ठगी कर चुका है. वह इसके लिये वह बाकायदा ट्रेनिंग भी दिलवाता है और ज्वाइनिंग लेटर भी देता है. थाने में कार्रवाई नहीं होने से निराश पीड़ित ने धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार से न्याय की गुहार लगाई है.

इसे भी पढ़ें : GOOD NEWS : आकांक्षा’ कोचिंग में अब 100 नहीं बल्कि 125 बच्चे पढ़ेंगे, क्लास 1 नवंबर से

advt

कतरास थाना क्षेत्र के भटमुराना निवासी बीसीसीएल गोविंदपुर नंबर 3 में कार्यरत बेचू बेलदार और अनिल चौहान के द्वारा कतरास के ही तेलियाबांध के रहने वाले रिटायर्ड बीसीसीएल कर्मी शंभू ठाकुर से पुत्र को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 12 लाख की ठगी की गई. शंभू ठाकुर ने 6 लाख का चेक और छह लाख कैश बेचू बेलदार को दिया है.

भुक्तभोगी शंभू ठाकुर ने बताया है कि बेचू बेलदार साथ में काम करता था. अच्छा संबंध भी था. उसने मेरे पुत्र सूरज को रेलवे में नौकरी दिलवाने की बात की और कहा कुछ पैसा लगेगा. 19 अगस्त 2019 को वह मेरे घर आया तो हमने 600000 का चेक और कुछ नगद दिए. फिर कुछ दिन बाद थोड़ी-थोड़ी रकम लेते रहा जिसमें 6 लाख कैश ले लिया. जिसके बाद एक एप्लीकेशन लेटर डीएसएम ऑफिस दानापुर खगौल रोड पटना बिहार का दिया. जिसमें 11:00 से 6:00 तक ज्वाइनिंग का समय दर्ज था. जब सूरज ज्वाइनिंग के लिए गया तो ज्वाइनिंग लेटर को जाली बताया गया.

इसे भी पढ़ें : सीतारामडेरा से पिकअप वैन की चोरी, परसुडीह में चोरी का आरोप पकड़ाया

शंभू ठाकुर और पुत्र सूरज ठाकुर ने मीडिया को बताया कि पैसे देने का सबूत फर्जी ज्वाइनिंग लेटर मेरे पास है. जब बेचू बेलदार से पैसे की मांग की तो बेचू बेलदार और अनिल चौहान धमकी देने लगा. जिसके बाद इन्होंने धनबाद कोर्ट में मामला दर्ज करवाया मामला को कतरास थाना भेजा गया. कतरास पुलिस 3 महीना बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की. पूछने पर टालमटोल करते रहा. इसके बाद इन्होंने धनबाद एसएसपी संजीव कुमार से मामले की शिकायत की. एसएसपी ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है. बताया जा रहा है कि बेचू बेलदार व अनिल चौधरी कई लोगों से रेलवे में नौकरी देने के नाम पर ठगी कर चुका है.

इसे भी पढ़ें : बिहार की आईपीएस बहू आइटीबीपी की डीआईजी अपर्णा को मिला राष्ट्रपति पदक

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: