Corona_UpdatesNational

कोरोना से लड़ने को 2 हजार ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर देगा बीसीसीआइ

New Delhi : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) ने सोमवार को कहा कि वह देश के विभिन्न चिकित्सा संगठनों के बीच 10 लीटर के 2000 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर वितरित करेगा और इस तरह कोविड-19 महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में देश के चिकित्सा बुनियादी ढांचे को मजबूत करने में मदद करेगा. महामारी की दूसरी लहर ने भारत में गंभीर स्वास्थ्य संकट पैदा किया है और रोजाना हजारों लोग अपनी जान गंवा रहे हैं.

पिछले महीने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र को ऑक्सीजन संकट का सबसे अधिक सामना करना पड़ा था जिससे अस्पतालों में कई लोगों ने अपनी जान गंवायी थी.

इसे भी पढ़ें :जज्बे को सलामः छह माह के बच्चे को लेकर कर रही है ड्यूटी

advt

बीसीसीआई ने कहा कि वह कोविड-19 महामारी से निपटने में भारत के प्रयासों को मजबूत करने के लिए 10 लीटर के दो हजार ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स का योगदान देगा. राष्ट्र को कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना करना पड़ रहा है जिससे चिकित्सा उपकरण और जीवन बचाने वाली ऑक्सीजन की मांग में काफी वृद्धि हुई है.

अगले कुछ महीनों में बोर्ड इस उम्मीद के साथ पूरे भारत में कॉन्संट्रेटर का वितरण करेगा कि जरूरतमंद मरीजों को अहम मेडिकल सुविधा मुहैया करायी जा सके और इस पहल से महामारी का असर कम होगा.

adv

इसे भी पढ़ें :GOOD NEWS : 18 से 44 आयुवर्ग के लोग अब सीधे वैक्सीन सेंटर पहुंच कर ले सकेंगे टीका

महामारी की पहली लहर के दौरान बीसीसीआइ ने पिछले साल पीएम केयर्स में 51 करोड़ रुपये का योगदान दिया था.
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई चिकित्सा और स्वास्थ्य समुदाय की शानदार भूमिका की सराहना करता है और वायरस के खिलाफ हमारी लंबी लड़ाई में उनका योगदान जारी है. वे सचमुच आगे बढ़कर लड़ने वाले योद्धा हैं और हमें बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया है.

उन्होंने कहा कि बोर्ड ने हमेशा स्वास्थ्य और सुरक्षा को सर्वोपरि रखा है और इस संकट के समय में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है. ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स प्रभावित लोगों को तुरंत राहत मुहैया करायेंगे और उनके जल्द ठीक होने में मदद करेंगे.

इसे भी पढ़ें :राज्यों को अगले तीन दिन में टीके की 48 लाख खुराकें मिलेंगी : केंद्र

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: