Sports

BCCI सूत्र ने कहा- 19 सितंबर से शुरू हो सकता है IPL , 8 नवंबर को फाइनल

विज्ञापन

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो सकता है. इसका फाइनल आठ नवंबर को खेला जाएगा. BCCI के शीर्ष सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

IPL संचालन परिषद की अगले सप्ताह बैठक होगी. जिसमें इसे अंतिम रूप देने के साथ कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी. पता चला है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अपनी योजना से फ्रेंचाइजी को अवगत करा दिया है.

advt

इसे भी पढ़ें- देश में Corona का कहर जारी: करीब 50 हजार नये केस, लगभग 13 लाख लोग संक्रमित

51 दिनों तक चलेगा IPL 

बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पूरी संभावना है कि आइपीएल 19 सितंबर (शनिवार) को शुरू होगा और फाइनल आठ नवंबर (रविवार) को खेला जाएगा. इस तरह से यह 51 दिन तक चलेगा और यह फ्रेंचाइजी और प्रसारकों के अलावा अन्य हितधारकों के अनुकूल होगा.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के अक्टूबर नवंबर में होने वाली टी20 विश्व कप को स्थगित करने के फैसले के बाद आईपीएल का आयोजन संभव हो गया है. ऐसी अटकल लगायी जा रही थी आइपीएल 26 सितंबर से शुरू होगा लेकिन बीसीसीआइ इसे एक सप्ताह पहले शुरू करना चाहता है ताकि भारतीय टीम के आस्ट्रेलियाई दौरे पर असर नहीं पड़े.

adv

अधिकारी ने कहा कि भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया सरकार के नियमों के अनुसार वहां पहुंचने पर 14 दिन तक आइसोलेशन पर रहना होगा. इसमें देरी से परेशानी हो सकती है.

इसे भी पढ़ें- गढ़वा: Corona से एक और मौत, 84 वर्षीय वृद्ध ने तोड़ा दम

मार्च में होना था IPL का आयोजन

प्रत्येक टीम को अभ्यास के लिये एक महीने के समय की जरूरत पड़ेगी और ऐसे में फ्रेंचाइजी 20 अगस्त तक आयोजन स्थलों पर पहुंच जाएंगी. इससे उन्हें तैयारी के लिये चार सप्ताह का समय मिल जाएगा. भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया में चार टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है जिसका पहला मैच तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में खेला जायेगा.

गौरतलब है कि आइपीएल का आयोजन मार्च के आखिर से होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी और यात्रा पाबंदियों के चलते इसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया था. बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि कहा था कि इस साल आइपीएल होगा.

इसे भी पढ़ें- दिल्लीः कोविड सेंटर में नाबालिग से एक मरीज ने किया दुष्कर्म, दूसरे ने बनाया वीडियो

advt
Advertisement

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close