Lead NewsSports

DHONI को टीम इंडिया का मेंटोर बनाये जाने की BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताई वजह

New Delhi : 17 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप की शुरूआत होने जा रहा है. इसके लिए टीम इंडिया में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मेंटोर के तौर पर जोड़ा गया है. वहीं इस ऐलान के बाद से मिश्रित प्रतिक्रिया मिल रही हैं. क्रिकेट फैन्स इससे उत्साहित हैं और BCCI को इसके लिए शुक्रिया अदा कर रहे हैं, लेकिन कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने इस फैसले पर सवाल भी उठाये हैं.

वहीं धौनी को इस अहम जिम्मेदारी देने पर अब BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली का बयान आया है और उन्होंने साफ किया है कि माही आखिरी क्यों टीम के साथ इस टूर्नामेंट में जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:वित्त मंत्री ने राज्य के सरकारी शिक्षकों का किया है अपमान : दीपक प्रकाश

advt

सौरव गांगुली ने धोनी पर ये बयान दिया

सौरव गांगुली ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में टीम की कप्तनी कर रहे हैं, इससे पहले आखिरी बार साल 2016 में ये टूर्नामेंट खेला गया था जिसमें धोनी टीम के कप्तान थे. वहीं अब भारतीय बोर्ड अपनी टीम को मजबूत खिलाड़ियों और सोच के साथ मैदान में उतारना चाहता है इसलिए धोनी का सहारा लिया गया है.

इसे भी पढ़ें:पलामू: कथित बकोरिया पुलिस-नक्सली मुठभेड़ कांड की जांच एक बार फिर तेज, अबतक 350 से लोगों से हुई पूछताछ

adv

धौनी का रिकॉर्ड अच्छा है

गांगुली ने बताया कि धौनी को लेकर काफी ज्यादा चर्चा हुई थी, फिर उन्हें टीम के साथ जोड़ा था. धौनी के होने से टीम को काफी ज्यादा मदद मिलेगी. टी-20 फॉर्मेट में धौनी का रिकॉर्ड अच्छा है इसलिए उन्हें टीम के साथ जोड़ा है.

गांगुली ने कहा कि 2019 में स्टीव वॉ भी इसी भूमिका में थे जब ऑस्ट्रेलिया टीम ने एशेज 2-2 से ड्रॉ किया था-सौरव गांगुली.

इसे भी पढ़ें:रांची में दुष्कर्म की सबसे अधिक घटनाएं, गिरिडीह में सबसे ज्यादा दहेज हत्या

अजय जडेजा ने धोनी को मेंटोर बनाए जाने पर उठाए थे सवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा धौनी को मेंटोर बनाए जाने से हैरान थे. उन्होंने कहा था कि वो समझ नहीं पा रहे हैं कि रवि शास्त्री के होते हुए धौनी को इतनी बड़ी जिम्मेदारी क्यों दी गई है. फिलहाल धौनी आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे.

इसे भी पढ़ें :पूरी तरह थमा नहीं है कोरोना का कहर, कहीं बंद पड़े क्वार्टर बन न जायें डेंगू-मलेरिया जैसी बीमारियों का घर 

कपिल देव ने भी दी थी प्रतिक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने भी इस मामले में कहा था कि मेरे ख्याल से संन्यास लेने के बाद किसी भी खिलाड़ी को दो-चार साल इंतजार करना चाहिए, इसके बाद टीम से जुड़ना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि वैसे ये अच्छा फैसला है. टीम को इससे लाभ होगा.

इसे भी पढ़ें :ऑस्कर फर्नांडिस का जाना देश और पार्टी के लिए अपूरणीय क्षतिः कांग्रेस

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: