DhanbadJharkhand

BBMKU : स्पेशल परीक्षा से पास होने वाले स्टूडेंट्स को पीजी में एडमिशन का मिलेगा मौका, निर्णय कल

Dhanbad : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय में स्नातक की फाइनल परीक्षा में फेल हुए स्टूडेंट्स को एक मौका देते हुए स्पेशल परीक्षा ली गयी थी. ऐसे स्टूडेंट्स को पीजी में एडमिशन के लिए एक और मौका दिया जायेगा. इनका एडमिशन चांसलर पोर्टल से लिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:झारखंड राज्य पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना नियमावली-2021 प्रस्ताव को मुख्यमंत्री की मंजूरी, अब मंत्रिमंडल की ली जाएगी स्वीकृति

इसके अतिरिक्त उन विषयों में भी एडमिशन का मौका दिया जायेगा. जिन विषयों में सीटों की संख्या के मुताबिक एडमिशन नहीं हो पाये हैं, एडमिशन के इस मौके पर कल निर्णय लिया जायेगा. विश्वविद्यालय में कल होने वाली एकेडमिक काउंसिल की बैठक में यह निर्णय लिया जायेगा.

इसके साथ-साथ पीजी में नामांकन के लिए असल माइग्रेशन सर्टिफिकेट को लेकर छात्रों को हो रही समस्या का भी समाधान तलाशा जायेगा. एससी-एसटी छात्र-छात्राओं को जाति प्रमाणपत्र को लेकर काफी परेशानी हो रही है. विवि ऑनलाइन के विकल्प के तौर पर फिलहाल आफलाइन सर्टिफिकेट के आधार पर नामांकन देगा.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : पहली बार पुरुषों से ज्यादा हुईं महिलाएं, जेंडर रेश्यो में हुआ 10 अंकों का सुधार

अंगीभूत कॉलेजों में एडमिशन का कल तक मौका

विश्वविद्यालय के अंगीभूत कालेजों में एडमिशन का कल (26 नवंबर) तक आखिरी मौका है. ऐसे छात्र जिन्होंने मेरिट लिस्ट में चयनित होने के बाद भी दाखिला नहीं लिया था.

उन्हें अब दूसरे खाली विषयों में नामांकन की अनुमति दी गयी है. धनबाद और बोकारो जिले के सभी अंगीभूत कालेजों में स्नातक में एडमिशन का यह अंतिम अवसर है. विवि के एडमिशन सेल ने सभी कॉलेजों की खाली सीटों की सूची वेबसाइट पर पहले ही जारी कर दिया है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : मेडिकल कॉलेज में हुआ Corona Blast, वैक्सीन की दोनों खुराक लेनेवाले 66 विद्यार्थी पॉजिटिव

आवेदन भरने वाले छात्र छात्राओं को एडमिशन का स्पेशल ड्राइव फार्म भी भरना होगा. विवि ने 15 नवंबर से रजिस्ट्रेशन की तिथि भी निर्धारित कर दिया था.

अब स्नातक नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही स्नातक छात्रों के रजिस्ट्रेशन की नयी तिथि जारी होगी. रजिस्ट्रेशन भी चांसलर पोर्टल के माध्यम से ही होगा.

इसे भी पढ़ें:लड़की की ब्रा से लेकर कमर का साइज तक लिख मैट्रिमोनियल साइट पर डाला शादी का ADV, भड़के लोग

Advt

Related Articles

Back to top button