Education & CareerJharkhandRanchi

बीएयू के छात्रों को देश के उच्चतर शिक्षण संस्थानों में मिला नामांकन

  • तेरह छात्रों ने उच्चतर शिक्षा में नामांकन की पात्रता हासिल की

Ranchi : बिरसा कृषि विश्वविद्यालय अधीन संचालित रांची कृषि महाविद्यालय के तेरह कृषि स्नातक छात्रों को देश के उच्चतर शिक्षण संस्थानों की नामांकन परीक्षा में सफलता मिली है. सभी छात्र कृषि महाविद्यालय से वर्ष 2019-20 में एग्रीकल्चर की डिग्री हासिल की है.

इन परीक्षाओं में नेहा कुमारी सिंह ने बीएचयू, वाराणसी द्वारा आयोजित एमबीए कृषि व्यवसाय प्रबंधन में प्रथम स्थान हासिल किया. बीएचयू, वाराणसी के अन्य स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में अनुप्रिया टोप्पो को शस्य विज्ञान, सत्यम राज को कृषि अर्थशास्त्र, कीर्ति कुमारी को उद्यान विज्ञान तथा नेहा सिंह को एमएबीएम में सफलता मिली है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : एक और रिश्वतखोर वर्दी वाला गिरफ्तार, वाहन मालिक से 15 हजार घूस ले रहे थे नवडीहा ओपी प्रभारी

The Royal’s
Sanjeevani

केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, इम्फाल में ऋषिकेश कुमार ने शस्य विज्ञान तथा सिमरन सुमबरुई को पादप प्रजनन एवं आनुवांशिकी विषय में नामांकन के लिए सफल हुए हैं.

विश्वभारती, पश्चिम बंगाल के मृदा विज्ञान में मधुलिका को सफलता मिली है. बिहार कृषि विश्वविद्यालय में दीपशिखा कुमारी को उद्यान विज्ञान तथा रौनक कुमार को पादप प्रजनन एवं आनुवांशिकी में सफलता मिली है.

अन्य विद्यार्थियों में मेघा कुमारी को शस्य विज्ञान, ओयूएटी, भुवनेश्वर तथा अर्जुन कोराह को शस्य विज्ञान, एएनजीआरएयू, बापतला में नामांकन लेने की पात्रता मिली है. कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह एवं डीन एग्रीकल्चर डॉ एमएस यादव ने छात्रों को इस सफलता पर बधाई दी है और इनके बेहतर भविष्य की कामना की है.

इसे भी पढ़ें : Lockdown में झारखंड में 50 फीसदी लोग आंगनबाड़ी सेवाओं को तरसे

Related Articles

Back to top button