न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश में लगे BAT कमांडोज को ढेर किया था #IndianArmy ने, वीडियो  सामने आया

जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए पाकिस्तानी सेना आतंकियों और अपनी बॉर्डर ऐक्शन टीम (BAT) के कमांडोज की घुसपैठ कराने की कोशिश में लगी हुई है.

151

NewDelhi : भारतीय सेना ने पिछले माह अगस्त के पहले सप्ताह में एलओसी पर कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में पाकिस्तान के BAT दस्ते की घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम किया था. उस समय सैटलाइट तस्वीरें जारी हुई थीं . लेकिन अब उसका एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में पाकिस्तानी सेना के मारे गये जवानों/आतंकियों के शव दिख रहे हैं.

जान लें कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए पाकिस्तानी सेना आतंकियों और अपनी बॉर्डर ऐक्शन टीम (BAT) के कमांडोज की घुसपैठ कराने की कोशिश में लगी हुई है. लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तान की इन हरकतों का करारा जवाब दे रही है.

इसे भी पढ़ेंः #NRCIssue : पूर्व जजों और नागरिक अधिकार कार्यकर्ताओं के निर्णायक मंडल  ने  SC की आलोचना की

बॉर्डर ऐक्शन टीम के हमले को नाकाम किया था

अगस्त के पहले सप्ताह में भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में फॉरवर्ड पोस्ट पर पाकिस्तानी आर्मी की बॉर्डर ऐक्शन टीम के हमले को नाकाम किया था और उसके 5 से 7 जवानों को ढेर किया था. उस समय सेना ने सबूत के रूप में सैटलाइट तस्वीरें जारी की थी, जिसमें LoC पर पाकिस्तानी BAT के 4 कमांडो के शव पड़े हुए थे. अब भारतीय सेना की उसी कार्रवाई का विडियो भी सामने आया है, जिसमें LoC के पास BAT कमांडो/आतंकियों के शव पड़े हुए दिख रहे हैं.

hotlips top
Related Posts

यूपीः युवक को पेड़ से बांध कर जिंदा जलाया, दो आरोपी गिरफ्तार

गुस्सायी भीड़ ने पुलिस की गाड़ियों में लगायी आग, भागकर पुलिसकर्मियों ने बचाई अपनी जान


पाकिस्तान ने घुसपैठ के लिए 230 आतंकी तैयार किये हैं

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने सात सितंबर को खुलासा किया था कि पाकिस्तान ने कश्मीर में घुसपैठ के लिए 230 आतंकी तैयार कर रखे हैं. उनमें से कुछ इस पार भेजे जा चुके हैं. कहा था कि सीमा से 20 किलोमीटर के दायरे में पाकिस्तानी मोबाइल टावर हैं जहां से आतंकियों को संदेश भेजे जा रहे हैं

बॉर्डर ऐक्शन टीम पाकिस्तानी सेना की एक बर्बर टीम है , जो सीमा पार कार्रवाइयों के लिए बनाई गयी है. टीम में पाकिस्तानी सेना के कमांडोज के साथ आतंकी भी होते हैं, जिन्हें खुद पाकिस्तानी सेना प्रशिक्षित करती है

इसे भी पढ़ेंः #JPSC की कार्यशैली पर लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं छात्र, पढ़ें-क्या कहा छात्रों ने…. (छात्रों की प्रतिक्रिया का अपडेट हर घंटे)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like