Crime NewsJharkhandRanchi

फर्जी कागजात के आधार पर फाइनेंस कंपनी से लाखों रुपये की धोखाधड़ी कर फरार हुआ युवक

Ranchi : रांची के कोतवाली थाना क्षेत्र में धोखाधड़ी का एक मामला सामने आया है. बता दें कि उक्त थाना क्षेत्र के बलदेव भवन में चलनेवाले एसएसजे फाइनेंस सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड नाम की शेयर बाजार कंपनी में जमशेदपुर के रहनेवाले नीतीश कुमार नाम के व्यक्ति ने फर्जी कागजात के सहारे अपना खाता खुलवाकर 1,07,593 रुपये की धोखाधड़ी करके फरार हो गया. जब पैसा मांगने उसके दिये पता पर कंपनी के लोग गये, तो वहां उस नाम का कोई युवक नहीं मिला. व्यक्ति ने अपना गलत पता दिया था.

फर्जी कागजात के आधार पर फाइनेंस कंपनी से लाखों रुपये की धोखाधड़ी कर फरार हुआ युवक

इसे भी पढ़ें- विपरीत हालात में भी युवा कर रहे जेपीएससी की तैयारी

Catalyst IAS
ram janam hospital

क्या है मामला

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

कोतवाली थाना क्षेत्र के बलदेव भवन में एसएसजे फाइनेंस सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी जो एक शेयर बाजार की कंपनी है, इसका ब्रांच ऑफिस रांची में है और मेन ऑफिस मुंबई में है. इसी कंपनी में जमशेदपुर के रहनेवाले नीतीश कुमार ने फर्जी कागजात के सहारे खाता खुलवाया. खाता खोलने के बाद कंपनी के नाम से एक्सिस बैंक में चेक जमा करने की बात कहकर कंपनी के नंबर पर एक फर्जी मैसेज भेज दिया. दरअसल बात यह है कि कंपनी में आया हुआ पैसा दूसरे दिन अपडेट होता है, उसी का फायदा उठाकर नीलेश कुमार ने 1,07,593 रुपये का कारोबार कर लिया. जब कंपनी द्वारा नीलेश कुमार से पैसे की मांग की गयी, तो उसने कहा कि जमशेदपुर आ जाइये. जमशेदपुर आने पर पैसे मिल जायेंगे. लेकिन, बाद में नीलेश अपना फोन बंद करके फरार हो गया. जब कंपनी के लोग नीतीश के दिये पते पर पहुंचे, तो पता चला कि नीतीश कुमार द्वारा जो पता दिया गया है, वह फर्जी है. इस पते पर रहनेवाले व्यक्ति ने कहा कि यहां पर नीतीश नाम का कोई व्यक्ति नहीं रहता है. नीतीश का फोन भी बंद आ रहा है, जिसके चलते कंपनी के लोगों ने शुक्रवार को कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज कराकर नीतीश कुमार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है.

फर्जी कागजात के आधार पर फाइनेंस कंपनी से लाखों रुपये की धोखाधड़ी कर फरार हुआ युवक

इसे भी पढ़ें- 2015-18 : पिछले चार वर्षों में 56 लोगों की भुखमरी से मौत

पहले भी धोखाधड़ी का काम किया है नीलेश ने

कंपनी के लोगों ने जब नीतीश कुमार के बारे में जमशेदपुर में पता किया, तो एसएसजे फाइनेंस सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के लोगों को पता चला कि नीतीश कुमार एक फ्रॉड व्यक्ति है. वह पहले से चार से पांच धोखाधड़ी के कांड को अंजाम दे चुका है. उसके ऊपर कई थानों में धोखाधड़ी करने के मामले दर्ज हैं.

फर्जी कागजात के आधार पर फाइनेंस कंपनी से लाखों रुपये की धोखाधड़ी कर फरार हुआ युवक

Related Articles

Back to top button