न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोलेबिरा विस उप चुनाव में बसंत सोरेंग भाजपा के उम्मीदवार घोषित, सोमवार को करेंगे नामांकन

पार्टी के महामंत्री दीपक प्रकाश ने की आधिकारिक घोषणा

eidbanner
166

Ranchi : कोलेबिरा विधानसभा उप चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ दल भाजपा ने रविवार को अपने उम्मीदवार की घोषणा करते हुए राजनीतिक अटकलबाजी पर विराम लगा दी. पार्टी के प्रदेश महामंत्री सह कार्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने बसंत सोरेंग को भाजपा प्रत्याशी बनाये जाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ की सहमति के बाद सोरेंग को उम्मीदवार बनाया गया है. उन्होंने बताया कि सोरेंग सोमवार तीन दिसंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

कोलेबिरा उपचुनाव में कड़ा मुकाबला होने की संभावना

नामांकन के दौरान प्रदेश पदाधिकारी सहित राज्य के कई मंत्री भी शामिल होंगे. झारखंड मुक्ति मोरचा की तरफ से झारखंड पार्टी (एनोस गुट) के उम्मीदवार मेनन एक्का को समर्थन दिये जाने की घोषणा करने के बाद यह निर्णय लिया गया. भाजपा की तरफ से उम्मीदवार बनाये जाने के बाद अब कोलेबिरा उप चुनाव में कड़ा मुकाबला होने की संभावना जतायी जा रही है. अब तक एकतरफा मुकाबला होने का कयास लगाया जा रहा था. कांग्रेस के पूर्व विधायक निएल तिर्की को शनिवार को एक मामले में जेल भेजे जाने के बाद राजनीतिक अटकलबाजियां तेज हो गयी थीं. इस सीट पर 20 दिसंबर को मतदान होगा और 23 को वोटों की गिनती की जायेगी.

कौन हैं बसंत सोरेंग

बसंत सोरेंग सिमडेगा जिले के रहनेवाले हैं. ये भाजपा के सक्रिय सदस्य भी हैं. सोरेंग भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जनजाति मोरचा के जिला महामंत्री हैं और खड़िया समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: