न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दिशोम गुरु के जन्मदिन कार्यक्रम पर बरसे हेमंत सोरेन, कहा- वादाखिलाफी करती है भाजपा

कांग्रेसी नेता कार्तिक उरांव के परिवार से जुड़ी महिला ने ली जेएमएम की सदस्यता

29

Ranchi: राजनीति भी गजब है. इसके किसी भी कार्यक्रम में कोई दल अपने विरोधी पक्षों को अपनी शक्ति का एहसास कराये, तो कोई गलत नहीं है. ठीक ऐसा ही वाकया शुक्रवार को दिशोम गुरु शिबू सोरेन के 75 वीं जन्मदिन कार्यक्रम में दिखा. इस दौरान पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम में जुटे कार्यकर्ता की मौजूदगी से अपनी शक्ति का एहसास विपक्षी खेमों को कराया, तो राज्य की गिरती बदहाली के लिए जहां रघुवर सरकार और भाजपा को जिम्मेवार बताया. इस दौरान कुछ ऐसे लोगों ने भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण ली, जिनका किसी विशेष राजनीति पार्टी से संबंध रहा है. इसमें पूर्व कांग्रेसी नेता कार्तिंक उरांव के परिवार से संबंध रखने वाली नयनतारा शामिल हैं.

मूलवासी-आदिवासी के समस्याओं पर ध्यान दें अधिकारी: शिबू सोरेन

दिशोम गुरु शिबू सोरेन के 75वें जन्म दिवस के अवसर पर उनके मोरहाबादी स्थित आवास पर पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी. इस दौरान शिबू सोरेन भावुक हो गये. अपने पुराने दिनों को याद करते हुए उऩ्होंने कहा कि जिन लोगों के लिए आंदोलन किया, अलग झारखंड राज्य बनवाया. आज उन्हीं को उसका लाभ नहीं मिला रहा है. आज सक्षम अधिकारी फाइलों में उलझ कर रह गये हैं. मूलवासी-आदिवासी की समस्याओं का निदान नहीं हो पा रहा है. ऐसे में अधिकारियों को गांव एवं देहातों में जाकर इऩकी समस्याओं का निदान करना चाहिए.

हर वादों से मुकरी रघुवर सरकार: हेमंत सोरेन

जन्मदिन कार्यक्रम के बहाने जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष भाजपा पर भी जमकर बरसे. उन्होंने पारा शिक्षकों की स्थिति, महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कहा कि सत्ता में आने के बाद भी भाजपा अपने किसी वादों को पूरा नहीं कर पायी है. किसी के खाते में 15 लाख रुपये आने, 2 करोड़ रोजगार मुहैया करने के वादों को लाने में भाजपा पूरी तरह गलत साबित हुई है. सीएऩटी-एसपीटी, स्थानीयता नीति को अनदेखा कर रघुवर सरकार बाहर से छात्रों को रोजगार दे रही है. भूख से गरीबों की मौत, सरकारी कर्मचारियों का लगातार सड़क पर उतरना, बताता है कि रघुवर सरकार अब ज्यादा दिन नहीं चलने वाली. इस दौरान उन्होंने महागठबंधन के भविष्य, सवर्णों को मिले 10 प्रतिशत पर भी अपनी बात रखी. महागठबंधन को लेकर उऩ्होंने कहा कि आगामी 17 जनवरी को विपक्षी दलों की एक बैठक प्रस्तावित है. इस दौरान भाजपा विरोधी और गरीबों के हितों से समानता रखने वालों को उन्होंने न्यौता देने की बात कही. वहीं 10 प्रतिशत आरक्षण को हेमंत सोरेन केवल एक जुमला बताया.

हेमंत सोरेन के साथ jmm की सदस्यता लेती नयनतारा
हेमंत सोरेन के साथ JMM की सदस्यता लेती नयनतारा

घर की पार्टी है जेएमएम: नयनतारा

इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री रहे कार्तिंक उरांव के परिवार से जुड़ी नयनतारा भी जेएमएम में शामिल हुई. गुरूजी और हेमंत सोरेन के नेतृत्व में भरोसा जताते हुए कहा कि जेएमएम उनके लिए एक परिवार की तरह है. यह घर की पार्टी है. हमेशा से उनका यही मानना था कि जब भी राजनीति जीवन की शुरूआत करना है, तो जेएमएम से बढ़िया पार्टी कोई हो ही नहीं सकती. उन्होंने कहा कि अब उनका प्रयास केवल गरीब, वंचितों, नीचे तबके के लोगों के हक के लिए लड़ना होगा.

हेमंत सहित कई कार्यकर्ताओं ने दिया बधाई

दिशोम गुरु जी को बधाई देने वालों में मुख्य रूप से पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमन्त सोरेन, महासचिव विनोद कुमार पाण्डेय, प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य, महिला मोर्चा की केंद्रीय अध्यक्षा महुआ माजी, बुद्धिजीवी मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष डॉ.जावेद अहमद, पूर्व विधायक सह कार्यकारिणी सदस्य अमित कुमार सहित सैकड़ों नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: