JharkhandRanchiTOP SLIDER

बड़कागांव एनटीपीसी : सीएम बोले- मुआवजे और ग्रामीणों के घरों की शिफ्टिंग पर बनी सहमति

Ranchi : बड़कागांव में एनटीपीसी की ओर से बलपूर्वक कोयला खनन किये जाने, ग्रामीणों की जमीन के मुआवजे और माइनिंग के लिए ग्रामीणों के घर की शिफ्टिंग की मांग को लेकर बुधवार को विधायक अंबा प्रसाद ने कांग्रेस मुख्यालय में धरना दिया गया. धरना दिये जाने के बाद बड़कागांव विधायक ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने अपनी मांगों से अवगत कराते हुए ग्रामीणों की समस्या का समाधान करने का आग्रह किया.

इसे भी पढ़ें:Corona Update : फाइजर की वैक्सीन 95 फीसदी तक असरकारक, 65 के अधिक उम्र के अधिक लोगों को भी सुरक्षा

विधायक अंबा प्रसाद की मांगों पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि बड़कागांव में कोयला खनन कार्य में लगे एनटीपीसी से जमीन के मुआवजे और ग्रामीणों के घरों को स्थानांतरित करने की बात पर सहमति बनी है. साथ ही कई अन्य विषयों पर विचार होना शेष है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ग्रामीणों की समस्या को लेकर सदैव तत्पर रहती हैं.


गौरतलब है कि विधायक अंबा प्रसाद का आरोप है कि प्रशासन की ओर से बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के बरवाडीह पकरी में धारा 144 लगाकर माइनिंग का काम किया जा रहा है, जो गलत है. विधायक अंबा प्रसाद की ओर से वहां के विस्थापितों की समस्याओं और विस्थापितों को मुआवजा देने सहित कई मांगों को उठाया जाता रहा है. अंबा प्रसाद के मुताबिक, बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र की जनता उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण है और उनके हितों की रक्षा करना उनकी प्राथमिकता है.

इसे भी पढ़ें:जेल की चहारदीवारी के भीतर गूंज रहे छठ गीत

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: