DumkaJharkhandRanchi

लक्ष्य से पहले ही पूरा हो बरहेट-किताजोर संचरण लाइन, इसलिए सीएम सचिवालय लेगा हर दिन की जानकारी: हेमंत

अपने विधानसभा क्षेत्र पहुंचे मुख्यमंत्री ने कई योजनाओं की शुरूआत

Ranchi : संताल परगना क्षेत्र में कई योजनाओं की शुरूआत को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र बरहेट पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बरहेट हाई स्कूल मैदान से कई योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास व उद्घाटन किया.

Advt

इसमें सबसे प्रमुख योजनाओं में 132/33 केवी ग्रिड सब स्टेशन बरहेट-किताजोर (साहिबगंज) तथा 132 केवी पाकुड़-राजमहल (लिलो) संचरण लाइन का शिलान्यास शामिल हैं.

शिलान्यास करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि इन योजनाओं को अगले 18 से 24 माह के अंदर तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है. हेमंत ने कहा कि यह केवल एक शिलान्यास कार्यक्रम नहीं है, बल्कि इस सबस्टेशन निर्माण की पूरी जानकारी हर दिन मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा ली जाएगी. यह कोशिश रहेगी कि लक्ष्य से पहले ही इस सब स्टेशन को बनाकर क्षेत्र के लोगों को बिजली उपलब्ध कराया जा सके.

इसे भी पढ़ें : पारा शिक्षकों के स्थायीकरण होगा, वेतनमान में वृद्धि भी जल्द होगी: सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि लंबे समय से संताल परगना का क्षेत्र पिछड़ापन का शिकार रहा है. कई मूलभूत जरूरतें हैं, जो अभी क्षेत्र के क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों तक नहीं पहुंच पायी हैं.

अब राज्य सरकार ने उन मूलभूत विषयों को चिन्हित करते हुए कई योजनाओं को लक्षित किया है. इसमें सड़क, बिजली व पानी से जुड़ी योजनाएं शामिल हैं. इन योजनाओं को पूर करने हमें प्राथमिकता के साथ क्षेत्र के लोगों तक पहुंचाना हैं.

हेमंत सोरेन ने कहा कि संताल परगना का क्षेत्र के लोग लंबे समय से रोशनी के लिए मोमबती और लालटेन से काम चलाते रहे है. लेकिन आज अगर हमें विकास के पथ पर चलना है, तो हमें इन इन प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में ही आगे बढ़ना है.

इसी क्रम में रविवार को बरहेट में 100 मेगावाट का एक बड़ा पावर सबस्टेशन की आधारशिला रखी गयी है. सरकार का लक्ष्य है कि क्षेत्र के लगभग 5500 किमी से अधिक बिजली की लाइनें बिछायी जाएं.

इसे भी पढ़ें : JPSC: छह बार की सिविल सेवा परीक्षा में कभी 35 तो कभी 40 हुई अधिकतम उम्रसीमा

Advt

Related Articles

Back to top button