Court NewsJharkhandRanchi

बार काउंसिल का फैसला, 16 मई तक अदालती कार्यवाही में भाग नहीं लेंगे अधिवक्ता

Ranchi: झारखंड बार काउंसिल की आम बैठक रविवार को की गयी, जिसमें निर्णय लिया गया कि 16 मई तक वकील किसी तरह का अदालती कार्य नहीं करेंगे.

काउंसिल अध्यक्ष राजेंद्र कृष्णा ने जानकारी दी कि 16 मई तक कोर्ट से जुड़ी किसी भी कार्यवाही से अलग रहने का निर्णय लिया गया है. काउंसिल की ओर से अधिवक्ताओं को कहा गया है कि आने वाले एक सप्ताह तक वकील कोर्ट कार्य न करें. इस निर्णय की अवहेलना करने पर काउंसिल एक्शन ले सकता है.

advt

बता दें कि इसके पहले काउंसिल की ओर से 9 मई तक अधिवक्ताओं को कोर्ट कार्य नहीं करने का निर्देश दिया गया था. कहा गया था कि वर्चुअल और फिजिकल दोनों तरह के कोर्ट कार्य में भाग नहीं किया.
काउंसिल की ओर से यह निर्णय बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया था. इसके लिये अलग अलग एसोसिएशनों की ओर से सलाह ली गयी थी.

बेल कार्य करने की मिली इजाजत

कोर्ट कार्य नहीं होने के दौरान ही हाइकोर्ट रजिस्ट्रार की ओर से महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई का आदेश दिया गया, जिसमें स्वास्थ्य मामलों से जुड़े एक दो मामलों की सुनवाई हुई. वहीं बार काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से इस दौरान इजाजत दी गयी कि बेल बांड समेत अन्य कार्य किये जायें. जिसके बाद हाईकोर्ट में कई महत्वपूर्ण मामलों में बेल बांड भरते हुए लोगों को रिहाई मिली.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: