Corona_UpdatesCourt NewsJharkhandLead NewsRanchi

कोरोना से जान गंवाने वाले वकीलों के परिजनों की मदद करना चाहती है बार काउंसिल, पर एसोसिएशन गंभीर नहीं

Ranchi: कोरोना संक्रमण से अब तक सैकड़ों अधिवक्ताओं की मौत हुई है. बार काउंसिल की ओर से इस संबध में पत्र जारी किया गया था, जिसमें जिला बार एसोसिएशनों और मृत वकीलों के परिजनों से ऐसे वकीलों की जानकारी मांगी गयी थी.

बार काउंसिल की ओर से इस संबध में पिछले महीने 25 तारीख को पत्र जारी किया गया था. लेकिन अभी तक कांउसिल को किसी भी जिले से पत्र नहीं मिला है.

advt

घोषणा के हफ्तों बीत जाने के बाद भी कांउसिल को किसी जिला से वकीलों की जानकारी नहीं दी गयी है, जबकि बार काउंसिल से ही जानकारी मिली है कि अब तक सैकड़ों वकीलों की मौत संक्रमण से हुई है. लेकिन परिजनों या एसोसिएशन से जानकारी नहीं मिल पाने के कारण इस पर निर्णय नहीं लिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:रेमडेसिविर कालाबाजारी मामले में पकड़ा गया आरोपी निकला कोरोना संक्रमित, सीआइडी कार्यालय में हड़कंप

सूची मिलने के बाद होती घोषणा

बार काउंसिल की मानें तो परिजनों और बार एसोसिएशन की ओर से मृत वकीलों की जानकारी मिलने पर वकीलों की संख्या के अनुसार काउंसिल सहायता की घोषणा करती. परिजनों से मिलने वाली जानकारी की काउंसिल एसोसिएशनों से पुष्टि कर उक्त परिवार को सहायता करती. लेकिन ऐसा सूची मिलने के बाद होता.

बता दें कि 25 अप्रैल को बार काउंसिल गर्वनिंग बॉडी की बैठक हुई थी, जिसमें ये मुद्दा उठाया गया था. कांउसिल ने माना था कि कई वकीलों की मौत हुई है. लेकिन इसके आंकड़े कांउसिल के पास नहीं होने से इस पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सकता है.

बता दें कि 18 अप्रैल से ही कांउसिल की ओर से कोर्ट कार्य स्थगित रखा गया है. दो मई को हुई बैठक में 9 मई तक कोर्ट कार्य बंद रखने का आदेश दिया गया है.

हालांकि बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आदेश के बाद बेल बांड समेत अन्य कोर्ट कार्य वकील कर सकते है. फिलहाल 9 मई को फिर से कांउसिल की बैठक होगी, जिसमें आगे का निर्णय लिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली : बिना कुछ बोले चले गये हिंदू राव अस्पताल से कोरोना के 23 मरीज, तलाश में जुटी पुलिस

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: