JamshedpurJharkhandTRENDING

Bappi Lahiri dies : बप्‍पी लाहिरी का झारखंड के इस शहर से था खास रिश्‍ता, निधन की खबर मिलते ही शोक में डूबे लोग

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा एवं पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने जताया शोक

Jamshedpur: अपनी गायकी से संगीतप्रेमियों के दिलों पर राज करनेवाले बप्‍पी लाहिरी का झारखंड के जमशेदपुर शहर से खास रिश्‍ता था . यही कारण है कि जब उनके निधन की खबर मिली तो संगीतप्रेमी शोक में डूब गए. दरअसल, यहां के संगीतप्रेमियों ने उन्‍हें जब भी बुलावा भेजा वे अपनी पूरी टीम के साथ पहुंचे और अपनी गायकी से लोगों को झुमाया. पुराने लोग बताते हैं कि बप्‍पी दा साठ के दशक में पांच वर्ष के दौरान तकरीबन चार बार जमशेदपुर आए थे.

गोलमुरी के रमेश कुमार स‍िंह बताते हैं कि बप्‍पी लाहिरी का जब भी शहर में कार्यक्रम हुआ वे जरूर उन्‍हें सुनने पहुंचे. कीनन स्टेडियम में बप्‍पी लाहिरी मुबारक बेगम व अन्‍य कलाकारों के साथ आए थे. उन्‍होंने श्रोताओं की फरमाइश पर भी कई गाने गाये थे. तब शहर भी नहीं दूर-दराज के इलाकों से भी लोग बप्‍पी दा को सुनने पहुंचे थे. सबुज कल्याण संघ, टेल्‍को ने भी बप्‍पी लाहिरी को 1965 में बुलाया था. उसके बाद सिविक्स क्लब एग्रिको के आमंत्रण पर भी बप्‍पी लाहिरी आए थे. वहां एक के बाद एक हिंदी गानों के साथ बांग्‍ला गाना भी श्रोताओं की फरमाइश पर गाये थे. कदमा के शास्‍त्रीनगर निवासी कामेश्‍वर प्रसाद सिंह को कदमा फार्म एरिया में बप्‍पी लाहिरी के प्रोग्राम की याद है. सबुज कल्‍याण संघ के बुलाने पर बप्‍पी दा अपनी टीम के साथ आए थे. इसके अलावा बंगाल क्‍लब बिष्टुपुर में भी होने की बात कामेश्‍वर सिंह बताते हैं. हालांकि, वे उस कार्यक्रम में सुनने नहीं जा पाए थे.
पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने दी श्रद्धांजलि
पूर्व मुख्‍यमंत्री एवं भाजपा राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुवर दास ने ट्वीट कर बप्‍पी दा को श्रद्धांजलि दी है. उन्‍होंने लिया है-
चलते चलते मेरे यह गीत याद रखना
कभी अलविदा ना कहना, कभी अलविदा ना कहना.
अपने संगीत से करोड़ों लोगों के दिल में जगह बनाने वाले प्रसिद्ध गायक, संगीतकार बप्पी लहरी जी को सादर श्रद्धांजलि। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.
पूर्व मुख्‍यमंत्री व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने बताया संगीत जगत की बड़ी क्षति
पूर्व मुख्‍यमंत्री व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी बप्‍पी दा के निधन पर शोक जताया है . उन्‍होंने ट्रवीट क‍िया है-
लोकप्रिय संगीतकार और सुपरहिट गायक बप्पी लाहिड़ी जी के निधन से गहरा दुख हुआ. उनके निधन से भारतीय संगीत को अपूरणीय क्षति हुई है. ईश्वर उन्हें श्रीचरणों में स्थान प्रदान करे. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ॐ शांति.

पूर्व सांसद एवं कांग्रेस नेता डाक्‍टर अजय कुमार ने किया ट्वीट-
प्रसिद्ध गायक एवं संगीतकार बप्पी लहरी जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें एवं परिजनों को इस असीम दुख की घड़ी में संबल प्रदान करें.

Catalyst IAS
ram janam hospital

सनराइज इवेंट मैनेजमेंट इंडिया के चेयरमैन भरत सिंह ने कही ये बात
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह सनराइज इवेंट मैनेजमेंट इंडिया के चेयरमैन भरत सिंह ने कहा कि बप्पी लाहिरी बॉलीवुड के नामी गायक, संगीतकार एवं अभिनेता थे. उन्होंने बॉलीवुड के कई फिल्मों के गानों में अपनी आवाज दी. अभी देश लता दीदी के निधन से उबरा भी नहीं था कि बप्पी दा के निधन की खबर ने हम सभी को झकझोर कर रख दिया है. इन 10 दिनों में देश ने दो प्रसिद्ध आवाजें खोया है, जिसकी भरपाई कर पाना निकट भविष्य में तो संभव नहीं है. बप्पी दा के प्रशंसक उन्हें डिस्को किंग के नाम से पुकारते थे. आज भले ही डिस्को किंग बप्पी दा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है, पर उनके द्वारा गाए गए गाने हम सभी के दिलों में दशकों तक जिंदा रहेंगे. आज उनके निधन की खबर से मन बहुत ही दुखी है. ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे तथा उनके परिवार को इस दुख की घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

ये भी पढें- INDIAN RAILWAY GOOD NEWS: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन ट्रेनों में आसान और मस्‍ती भरा होगा सफर, जानिए

Related Articles

Back to top button