JharkhandLead NewsRanchi

बन्ना गुप्ता ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की मांग- मीडियाकर्मियों को मिले टीकाकरण का लाभ

Ranchi: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री डॉ हर्षवर्धन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में टीकाकरण अभियान में मीडियाकर्मियों को भी शामिल करने की मांग की है.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने उनसे कहा कि मीडिया के कर्मी भी फ्रंट लाइन वर्कर हैं. उन्होंने भी कोरोना काल में सराहनीय कार्य किया है. उन्होंने भी जान जोखिम में डाल कर अपना कर्तव्य निभाया है और घर बैठी जनता को हर छोटी बड़ी सूचना दी है.

उन्होंने इन्फॉर्मेशन शेयरिंग में भी उल्लेखनीय भूमिका निभायी है. जिससे जागरुकता फैलाने में मदद मिली है. इसलिए इन्हें भी मुफ्त टीकाकरण अभियान से जोड़ना चाहिए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने इस पर सहमति जतायी और राज्य सरकार की तरफ से प्रस्ताव भेजने को कहा है.

इसे भी पढ़ें : e-governance में शानदार परफॉर्मेंस के लिए जनजातीय मंत्रालय को लगातार दूसरे साल मिला स्कॉच चैलेंजर अवार्ड

कोरोना वैक्सीन बनानेवाले वैज्ञानिकों को मिले भारत रत्न: बन्ना गुप्ता

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भारत सरकार से मांग की है कि कोरोना वैक्सीन बनानेवाले वैज्ञानिकों को भारत रत्न सम्मान मिलना चाहिए. बन्ना गुप्ता ने कहा कि ये टीकाकरण अभियान देश के वैज्ञानिकों के अथक परिश्रम और मेहनत का परिणाम है, इसे इवेंट मैनेजमेंट बनाने की कोई जरूरत नहीं थी.

मुझे टीका नहीं लगवाने का अफसोस है, मैंने इसको लेकर भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर वैक्सीन लगाने की अनुमति देने को कहा था, लेकिन ये नहीं हो पाया, जिसका मुझे मलाल रहा. लेकिन इस अवसर पर राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मियों और कोरोना टीकाकरण में सहयोग करनेवाले सभी लोगों का आभार व्यक्त करता हूं.

इसे भी पढ़ें : दो दिन से लापता है आठ साल का आर्यन, हर आने-जानेवाले से बेटे को लाने की गुहार लगा रही मां

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: