JharkhandLead NewsRanchi

बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार से की कोरोना का बूस्टर डोज और चाइल्ड वैक्सिनेशन जल्द शुरू करने की मांग

Ranchi : स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार से मांग की है कि कोरोना का बूस्टर डोज और चाइल्ड वैक्सिनेशन जल्द शुरू की जाये. दिल्ली में आयोजित केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और देश के सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक में बुधवार को उन्होंने यह डिमांड की. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर गैप फिलामेंट प्रोग्राम, कोविड के रोकथाम के लिए बेहतर कोविड मैनेजमेंट की आवश्यकता पर भी विस्तृत चर्चा की.

साथ ही ईसीआरपी फंड को जरूरत के अनुसार इस्तेमाल करने की भी अनुमति मांगी. झारखंड में चलाये जानेवाले वैक्सिनेशन ड्राइव और कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए चलाये जानेवाले कार्यक्रमों की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को दी.

advt

दो दिवसीय दिल्ली दौरे में बन्ना गुप्ता के साथ अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह और मंत्री के आप्त सचिव आसिफ इकराम भी बैठक में मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:नीरज चोपड़ा समेत 11 खिलाड़ियों को मिलेगा खेल रत्न पुरस्कार, 35 खिलाड़ियों को दिया जायेगा अर्जुन पुरस्कार

आयुष्मान भारत की राशि बढ़े

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया से बन्ना गुप्ता ने आयुष्मान भारत के इलाज के लिए दिये जानेवाले 5 लाख रुपये से बढ़ाने का सुझाव दिया. केंद्रीय मंत्री ने मंत्री बन्ना गुप्ता के सुझावों पर विचार करने की बात कही.

साथ ही राज्य सरकार द्वारा चलाये जाने वाले स्वास्थ्य कार्यक्रमों की सराहना की. इसके अलावा वैक्सीन कार्यक्रम को तेजी देने का आग्रह किया.

इसे भी पढ़ें:“आपकी सरकार आयेगी आपके द्वार” कार्यक्रम चलायेगी सरकार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: