न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बांग्लादेश : ग्रेनेड हमला मामले में 19 को सजा-ए-मौत, खालिदा जिया के बेटे को उम्रकैद

हमले में 24 लोग मारे गये थे.  हमले में विपक्षी दल की प्रमुख रहीं शेख हसीना सहित लगभग  500 लोग घायल हो गये थे.

117

Dhaka : बांग्लादेश की एक अदालत ने 2004 के ग्रेनेड हमला मामले में बुधवार को 19 लोगों को मौत की सजा और पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान समेत 19 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. बता दें कि इस हमले में 24 लोग मारे गये थे.  हमले में विपक्षी दल की प्रमुख रहीं शेख हसीना सहित लगभग  500 लोग घायल हो गये थे. खबरों के अनुसार बांग्लादेश की वर्तमान प्रधानमंत्री शेख हसीना को लक्ष्य बनाते हुए अवामी लीग की एक रैली पर 21 अगस्त, 2004 को हमला किया गया था.  हालांकि हसीना इस हमले में बच गयीं,   लेकिन उनके सुनने की क्षमता प्रभावित हो गयी.

इसे भी पढ़ें –   सीबीआई निदेशक का अरुण शौरी व प्रशांत भूषण से मिलना मोदी सरकार को नागवार गुजरा !

Related Posts

#Paris: #FATF ने पाकिस्तान को ग्रे सूची में बरकरार रखा, चेतावनी भी दी

आतंकवाद को मुहैया कराये जाने वाले धन की निगरानी करने वाली अंतरराष्ट्रीय निगरानी संस्था ने शुक्रवार को पाकिस्तान को ग्रे सूची में कायम रखा.

Trade Friends
WH MART 1

पूर्व गृह राज्य मंत्री लुत्फोजमां बाबर को भी सजा-ए-मौत

जानकारी के अनुसार जिन 19 लोगों को अदालत ने सजा-ए-मौत सुनाई है, उनमें पूर्व गृह राज्य मंत्री लुत्फोजमां बाबर भी शामिल है. इसके अलावा लंदन में निर्वासित जीवन जी रहे  बीएनपी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहमान सहित 18 अन्य को उम्रकैद की सजा दी गयी है. जांच के क्रम में पाया गया कि रहमान समेत बीएनपी के नेतृत़्व वाली सरकार के प्रभावी धड़े ने आतंकवादी संगठन हरकतुल जिहाद अल इस्लामी के आतंकवादियों से से सांठगांठ कर हमला कराने की योजना बनाई थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like