न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बांग्लादेश :  पूर्व प्रधानमंत्री खालिजा जिया को सात साल कैद की सजा का ऐलान

ढाका की एक अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को सात साल की कैद की सजा सुनाई है.

64

Dhaka : ढाका की एक अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को सात साल की कैद की सजा सुनाई है. खबरों के अनुसार यह मामला जिया चैरिटेबल ट्रस्ट भ्रष्टाचार केस से जुड़ा था.  आठ साल पहले विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) अध्यक्ष के खिलाफ एंटी करप्शन कमिशन (एसीसी) की तरफ से केस दायर किया गया था. एसीसी ने खालिदा और तीन अन्य के ऊपर जिया चैरिटेबल ट्रस्ट के जरिए 31.54 मिलियन टका (3,97,435 डॉलर) के भर्जीवाड़े का आरोप लगाया था. साल 2010 में ओल्ड ढाका जेल हाउस के पास इस कोर्ट का ट्रायल शुरू किया गया. जानकारी के अनुसार खालिदा जिया बीमारी का बहाना बनाकर कोर्ट में हाजिर नहीं हुई.

इस क्रम में जज की तरफ से मुख्य अभियुक्त की गैर-मौजूदगी में ही इस केस का ट्रायल चलाना पड़ा. इससे पूर्व जिया अनाथालय ट्रस्ट मामले में  आठ फरवरी को पांच साल कैद की सजा सुनाई गयी थी.  उस केस में खालिदा जिया और उनके बड़े बेटे तारिक रहमान समेत पांच लोगों पर उनके 2001 से 2006 के दौरान बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद पर बने रहने के दौरान 20 मिलियन टका (2,53,164 डॉलर) के गबन का आरोप मढ़ा गया था.

palamu_12
इसे भी पढ़ें :  अयोध्या विवाद : SC में तीन मिनट में ही सुनवाई टली, अब जनवरी में होगी सुनवाई

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: