Sports

#Bangladesh को रास नहीं आयी गुलाबी गेंद, 106 रनों पर सिमटी पहली पारी

Kolkata : भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डेंस‌ स्टेडियम में गुलाबी गेंद से खेले जा रहे ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच मैं बांग्लादेश की पूरी टीम मात्र 106 रनों पर ऑलआउट हो गयी.

जवाब में खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने पहली पारी में एक विकेट गंवाकर 26 रन बना लिये हैं. रोहित शर्मा (11 रन) और चेतेश्वर पुजारा (0 रन) क्रीज पर हैं.

इतने कम रनों पर बांग्लादेश की टीम के सिमटने और भारतीय टीम की शानदार शुरुआत से भारतीय दर्शक काफी उत्साहित हैं. ईडेन गार्डेंस स्टेडियम में “इंडिया, इंडिया” के नारे लग रहे हैं.

advt

इसे भी पढ़ें : झारखंड में नक्सलवाद को लेकर गृह मंत्री का बयान और गृह मंत्रालय की रिपोर्ट अलग-अलग, आखिर माजरा क्या है?

टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते गए और पूरी टीम 106 रन पर ऑलआउट हो गयी.

पूरी पारी के दौरान ईशांत शर्मा ने 22 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किये. उनके अलावा उमेश यादव ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट अपने नाम किये.

बांग्लादेश टीम के चार बल्लेबाज बगैर अपना खाता खोले पविलियन लौट गये. बांग्लादेश की टीम महज 30.3 ओवर ही टिक पायी.

adv

इस दौरान 29.3 ओवर तेज गेंदबाजों ने ही बॉलिंग की. सिर्फ एक ओवर स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा ने फेंका.

इसे भी पढ़ें : #Garhwa: चुनाव प्रचार करने आये भानु की हुई हूटिंग, भानु चोर है, भानु चोर है… के लगे नारे, बैरंग भागे

मेहमान टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन इस्लाम ने बनाये

मेहमान टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम (29) ने बनाये. उनके बाद लिटन दास ने 24 रन बनाया है लेकिन दास को वापस लौटना पड़ा क्योंकि मोहम्मद शमी की एक गेंद उनके हेलमेट पर लगी थी और उसके बाद वह असहज महसूस कर रहे थे.

बांग्लादेश की टीम ने दास के स्थान पर कन्कशन सब्सिट्यूट के रूप में मेहदी हसन को अपने प्लेइंग टीम में शामिल किया. हालांकि वह भी बहुत देर तक टिक नहीं पाये. अब भारतीय टीम बैटिंग कर रही है.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: बिना चुनावी मेनिफेस्टो जारी किये मैदान में हैं भाजपा, कांग्रेस, झामुमो और झाविमो

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button