Sports

बांग्लादेश ने भारत को पहले T-20 “रॉयल एसएस” कप में हराया, हृदोय का ऑलराउन्ड प्रदर्शन

Ranchi : भारत एवं बांग्लादेश के बीच दिव्यांग अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट मैच सीरीज “रॉयल एसएस कप” के पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को डकवर्थ लुइस मेथड से 18 रनों से पराजित किया. दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के तत्वावधान में झारखंड डिसेबल क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा मेकॉन स्टेडियम, रांची में तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय कप्तान सूव्रो जॉर्डर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. बारिश के कारण मैच 12-12 ओवर का कर दिया गया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने सोनीफुल के 38, शकील के 26 और हृदोय के तेज तर्रार 15 रनों की मदद से 5 विकेट खोकर 111 रन बनाये. भारत की ओर से शील प्रकाश, कैलाश और राजेश ने एक-एक विकेट लिया. जवाबी पारी खेलते हुए भारत के बलराज और सचिन सोनी ने भी शानदार शुरुआत की. क्रमश: 22 और 20 रन बनाये. गुलामुद्दीन ने भी 17 रनों की पारी खेली. लेकिन प्रीथो के 2 ओवर में 5 रन देकर 1 विकेट और हृदोय के 2 ओवर में 12 रन देकर एक विकेट ने मैच का पासा पलट दिया. भारत ने 10 ओवरों में 4 विकेट पर 75 रन बनाये थे कि बारिश शुरू हो गयी. डकवर्थ लुइस मेथड से बांग्लादेश ने 18 रनों से जीत हासिल की. आज के मैच के लिए हृदोय मैन ऑफ द मैच चुने गये.

इससे पहले सीरीज का उद्घाटन करते हुए सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र ने कहा कि रांची हमेशा से खेलों के प्रोत्साहन का केंद्र रहा है. उन्होंने दिव्यांगजन खेल को बढ़ावा देने के लिए हर संभव मदद देने की बात कही. इस अवसर पर मेकॉन के चीफ जनरल मैनेजर के अलावा कृष्ण मोहन सिंह, अंतु तिर्की, सुधा लील्हा, आदिल हुसैन, प्रणव कुमार बब्बू आदि विशेष रूप से उपस्थित थे. मैच के दौरान दीपशिखा के बच्चों सहित सैकड़ों दर्शकों ने खेल का पूरा लुफ्त उठाया.

मैच के सफल आयोहन में विपुल सेन गुप्ता, राहुल मेहता, वसीम आदि ने विशेष भूमिका निभाई.

झारखण्ड डिसेबल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल मेहता ने बताया कि 28 सितंबर को प्रातः 10.30 बजे से मेकॉन स्टेडियम में ही सीरीज का दूसरा मैच खेला जायेगा.

इसे भी पढ़ें – IAS पूजा सिंघल की जमानत पर अब दुर्गा पूजा के बाद होगी सुनवाई,ED ने HC में दाखिल किया जवाब

Related Articles

Back to top button