JharkhandNationalNEWS

सरकारी दफ्तरों में जींस और टी-शर्ट पहनने पर लगी पाबंदी, नहीं माने तो होगी कार्रवाई

संभल में डीएम संजीव रंजन का अजीबो-गरीब फरमान

Uttar Pradesh: संभल में डीएम संजीव रंजन ने अजीबो-गरीब फरमान जारी कर दिया है. उन्होंने सभी सरकारी दफ्तरों में अनौपचारिक ड्रेसिंग जैसे जींस और टी-शर्ट पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है. उन्होंने आदेश में कहा है कि ऑफिस के डेकोरम को बनाए रखने और कर्मचारियों की आचार संहिता का पालन करवाने के लिए ही ऐसा किया गया है. इतना ही नहीं, उनका मानना है कि ऐसा करने से कर्मचारियों के बीच गंभीरता आएगी.डीएम ने आदेश का पालन नहीं करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हालांकि उन्होंने कहा कि जींस-टीशर्ट पहनने पर बैन है, लेकिन कोई खास ड्रेस कोड निर्धारित नहीं है.

‘अनौपचारिक कपड़े न पहनें’

डीएम ने कहा कि  सभी सरकारी दफ्तरों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए यह अनिवार्य कर दिया गया है कि वे जिले में कार्यालय समय के दौरान इस तरह के कैजुअल्स न पहनें. अभी तक कोई विशिष्ट ड्रेस कोड प्रस्तावित नहीं किया गया है, लेकिन यह सुनिश्चित किया जाए कि कर्मचारी अनौपचारिक कपड़े न पहनें.’

इसे भी पढ़ें: दो शार्प शूटर ढेर, रांची होटवार जेल के एक अधिकारी की हत्या की ली थी सुपारी

इन विभागों को मानना होगा आदेश

डीएम के आदेश का पालन अब जिला अस्पताल, कलेक्ट्रेट और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों सहित अन्य को करना होगा. यह पहली बार नहीं है जब संभल में किसी डीएम द्वारा इस तरह के आदेश जारी किए गए हैं. इसी तरह के कदम पहले भी उठाए गए थे. लेकिन, इसे लागू नहीं किया जा सका.

दफ्तर में तंबाकू भी है बैन

संभल में इस आदेश से पहले डीएम ने सरकारी कार्यालयों में धूम्रपान और चबाने वाले तंबाकू उत्पादों जैसी गतिविधियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था.

इसे भी पढ़ें: जिसकी हत्या के आरोप चार लोग काट रहे हैं जेल वह 13 साल बाद जिंदा मिला

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: