Sports

BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी सिंधू, BAI ने की 10 लाख के नकद पुरस्कार की घोषणा

New Delhi: BWF विश्व टूर फाइनल्स का खिताब जीतकर भारतीय बैडनिंटन खिलाड़ी पीवी सिन्धू ने इतिहास रच दिया. रविवार को जापान की नोजोमी को मात देकर BWF विश्व टूर फाइनल्स का खिताब जीतनेवाली वो पहली भारतीय खिलाड़ी बनी. अब उनकी इस उपलब्धि से भारतीय बैडमिंटन संघ काफी उत्साहित है. बीएआई ने सिंधू को 10 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की.

बीएआई की ओर से 10 लाख का पुरस्कार

बीएआई ने सिंधू की जीत पर उन्हें बधाई दी, और 10 लाख के नकद इनाम की घोषणा भी की. ओलंपिक रजत पदकधारी सिंधु ने विश्व टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-19 21-17 से हराकर साल का अंत शानदार तरीके से किया. बाई ने समीर वर्मा के लिए भी तीन लाख रूपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की जो विश्व टूर फाइनल्स में पहली बार खेलते हुए सेमीफाइनल तक पहुंचे.

महासचिव अजय के सिंघानिया ने दोनों खिलाड़ियों के प्रयासों को बधाई दी. उन्होंने कहा, ‘सिंधु का दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताई जु यिंग, अकाने यामागुची, रतचानोक इंतानोन और नोजोमी ओकुहारा को हराना प्रशंसनीय है.

समीर पहली बार टूर्नामेंट में खेले और सेमीफाइनल तक पहुंचे. वह दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी शी युकी से करीबी मुकाबले में हारे जिससे उनकी काबिलियत का पता चलता है. यह हम सभी के लिए खुशियां मनाने का मौका है.’

विश्व टूर फाइनल्स जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी

पीवी सिंधू 2017 की विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को हराकर विश्व टूर फाइनल्स खिताब अपने नाम करने में सफल रहीं. सिंधू ने सीधे गेम में जीत दर्ज की और विश्व टूर फाइनल्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं. रविवार तो एक घंटे और दो मिनट चले मुकाबले में ओकुहारा को 21-19, 21-17 से हराकर खिताब जीतने में वो सफल रहीं.

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close