GiridihJharkhand

भारतीय संविधान की प्रति जलाने के खिलाफ बहुजन क्रांति मोर्चा का प्रदर्शन, आरोपियों के खिलाफ किया मामला दर्ज

विज्ञापन

Giridih : 9 अगस्त को कुछ शरारती तत्वों द्वारा दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारत के संविधान की प्रति जलाये जाने के विरोध में सोमवार को बहुजन क्रांति मोर्चा ने खोरीमहुआ में जोरदार प्रदर्शन किया. मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप रजक ने संविधान की प्रति जलाये जाने की घटना के खिलाफ हिरोडीह थाना में आवेदन देकर आरोपियों पर मामला दर्ज भी कराया.

इसे भी पढ़ें- धनबाद : प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे युवकों और पुलिस में झड़प, एक घायल

जातीय तनाव को बढ़ावा देने का लगाया आरोप

थाना में दिये गये आवेदन में कहा गया है कि 9 अगस्त को दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर समुदाय विशेष के कुछ लोगों द्वारा संविधान विरोधी नारे लगाते हुए संविधान की प्रति को जलाया गया. साथ ही संविधान निर्माता भीमराव अम्बेडकर मुर्दाबाद, आरक्षण मुर्दाबाद जैसे नारे लगाकर संविधान और देश को अपमानित करने का कार्य किया गया. यह जातीय तनाव को बढ़ावा देने का कुत्सित प्रयास है, जिसके लिए विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की गयी.

इसे भी पढ़ें- जेपीएससी मुख्य परीक्षा फॉर्म भरने में छात्रों के छूट रहे पसीने, प्रज्ञा केंद्र की साइट फेल

प्रदर्शन में ये थे शामिल

इस विरोध प्रदर्शन में मोर्चा के नारायण कुमार दास, मंसूर अंसारी, राजेश दास, प्रदीप रजक, बिनोद दास, संजय दास, राजकुमार पासवान, महेंद्र दास, मुमताज अंसारी, घनश्याम दास, बिशेश्वर दास, सत्यदेव दास, दुर्गा दास, प्रेमराज हेंब्रम, प्रमिला देवी, अंजलि देवी, बसंती देवी, सावित्री देवी, बेबी देवी सहित कई लोग शामिल थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: