GiridihJharkhand

बगोदर विधायक भी कोरोना संक्रमित, जिले में एक्टिव केसों की संख्या 220

विज्ञापन

Giridhi. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच करीब 10 दिनों बाद कोरोना संक्रमितों की नई सूची गिरिडीह स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया. जारी सूची में 57 नए केस सामने आए हैं. वहीं, सोमवार दोपहर बगोदर के भाकपा माले विधायक विनोद सिंह भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

ट्वीट कर दी जानकारी

विधायक विनोद सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से खुद को कोरोना संक्रमित की बात कहते हुए खुद को 14 दिनों के लिए आइसोलेट कर लिया. ट्विटर पर जानकारी देते हुए बगोदर विधायक ने बताया कि बगोदर में कोविड-19 कैंप में उन्होंने भी जांच कराया था. जिसकी रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है. इसके बाद वे आइसोलेशन में चले गए हैं. दो सप्ताह के लिए वह क्षेत्र के लोग से नहीं मिल पाएंगे.

इसे भी पढ़ें- पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, 84 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

advt

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग से जारी नई सूची के अनुसार जिले में रविवार की देर रात 57 नए संक्रमितों की जानकारी हुई. इसमें सदर प्रखंड के शहरी क्षेत्र से दो संक्रमितों समेत कुल नौ नए केस हैं. जबकि अन्य संक्रमितों में बिरनी से 13, गांडेय से पांच, तिसरी से 17, देवरी से 11, बेंगाबाद से दो संक्रमितों के मिलने की बात कही जा रही है. जिले के प्रखंडों के गांवों में नए केस की पहचान की जा रही है. इन संक्रमितों से फोन पर बात कर उनसे कांटेक्ट किया जा रहा है.

जिले में एक्टिव केसों की संख्या 220 हुई

साथ ही उनके संपर्क में आये लोगों की पहचान भी की जा रही है. लेकिन सदर प्रखंड के शहरी क्षेत्र समेत ग्रामीण क्षेत्र के संक्रमितों का मोबाइल नंबर स्वास्थ्य विभाग के पास उपलब्ध नहीं होने के कारण इनसे अब तक संपर्क नहीं हो पाया है. लिहाजा, स्वास्थ विभाग की परेशानी इस कारण और बढ़ गई है. सूत्रों की मानें तो बगैर कांटेक्ट नंबर वाले संक्रमितों का सूची मिल चुकी है. लेकिन इनसे संपर्क करने में चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों के पसीने उतर रहे हैं.

इधर 10 दिनों बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए नए केस के बाद अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 220 हो गई है. जबकि आठ लोगों की मौत हो चुकी है. पीरटांड की एक महिला संक्रमित की मौत पांच दिन पहले ही जिला मुख्यालय के बदडीहा एएनएम हॉस्टल परिसर स्थित कोविड-19 हॉस्पिटल में इलाज के दौरान हुआ था.

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button