DhanbadJharkhand

आरोपी को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के मामले में बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो की हुई पेशी

advt

Dhanbad : वारंटी राजेश गुप्ता को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के मामले में बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो को कोर्ट से राहत नहीं मिल सकी. विधायक की ओर से इस मामले में आरोप मुक्त करने की अर्जी दाखिल की गयी थी. शनिवार को मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अर्जी पर कोई निर्णय नहीं दिया.

कोर्ट ने विधायक सहित अन्य आरोपियों की सफाई बयान के लिए 12 सितंबर की तिथि मुकर्रर कर दी है. कोर्ट ने विधायक के डिस्चार्ज आवेदन को न ही स्वीकार किया और न ही खारिज.

advt

इसे भी पढ़ें- #MarutiSuzuki  : मंदी से उबरने की कवायद,  कारों पर बंपर डिस्काउंट ऑफर ,  एक लाख तक की छूट

कोर्ट ने इस मामले को 12 सितंबर को सफाई बयान के लिए निर्धारित कर दिया है. शनिवार को विधायक की ओर से कोर्ट में समय का आवेदन देकर इस आदेश को ऊपरी अदालत में चुनौती देने के लिए समय की मांग की गयी.

advt

विधायक ढुल्लू महतो पर आरोप है कि उन्होंने 12 मई 2013 को अपने कार्यकर्ता राजेश गुप्ता को पुलिस हिरासत से जबरन छुड़ा कर सरकारी काम में बाधा पहुंचायी थी. पुलिकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की और वर्दी फाड़ने का भी आरोप है. यह वही मामला है जिसे सरकार ने वापस लेने की पेशकश की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट भी खारिज कर चुका है.

इसे भी पढ़ें – #JioFiber : Jio Gigafiber लॉन्च, सबसे सस्ता प्लान 699 रुपये का, जानिये किस प्लान में है फ्री टीवी

इसी मामले में 11 महीने जेल में रह चुके हैं विधायक ढुल्लू

इस केस में ढुल्लू महतो 11 महीने जेल में रह चुके हैं. विधायक ढुल्लू महतो की ओर से दाखिल डिस्चार्ज आवेदन पर आदेश जारी करते हुए कोर्ट ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ 22 अगस्त 2013 को भादवि की धारा 147, 148, 149, 341, 323, 353, 332, 427, 283, 224, 225 और 504 के तहत संज्ञान लिया गया था.

अभियोजन पक्ष 14 गवाहों का परीक्षण करा चुका है. बचाव पक्ष की ओर से भी 10 गवाहों का परीक्षण हो चुका है. इस मामले में पहले भी अभियुक्तों का सफाई बयान कराया गया था लेकिन उच्च न्यायालय के आदेश पर आइओ की अभियोजन स्वीकृति के बिंदु पर फिर से गवाही हुई है.

अदालत ने यह भी कहा है कि प्रश्न यह है कि विधायक जनसेवक हैं या नहीं, या केस का यह स्टेज डिस्चार्ज का है या नहीं.

इसे भी पढ़ें – पारा शिक्षकों का जेल भरो आंदोलन, 12 सितंबर को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में तिंरगा ले कर करेंगे विरोध-प्रदर्शन

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: