Sports

बैडमिंटन टूर्नामेंट : कोरिया ओपन में भारत की तरफ से खेलेंगे साइना और समीर

Soul : साइना नेहवाल और समीर वर्मा मंगलवार से शुरू हो रहे 600000 डालर इनामी कोरिया ओपन विश्व टूर सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे. एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने के बाद जापान ओपन में नहीं खेलने वाली साइना पिछले हफ्ते चीन ओपन के पहले दौर की शिकस्त की निराशा को भुलाना चाहेंगी. वह पहले दौर में कोरिया की किम ह्यो मिन से भिड़ेंगी.

इसे भी पढ़ें : भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका से टी20 श्रृंखला भी जीती

साइना की राह आसान नहीं

दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी साइना ने इस साल बड़ी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीतने के बाद जकार्ता एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता. बीडब्ल्यूएफ प्रतियोगिताओं में हालांकि साइना के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है. साइना की राह हालांकि आसान नहीं होगी और क्वार्टर फाइनल में उनकी भिड़ंत तीसरी वरीय जापान की नोजोमी ओकुहारा से हो सकती है.

इसे भी पढ़ें : हिमाचल में बारिश-बर्फबारी : ट्रेकिंग पर गए IIT रुड़की के 35 छात्र लापता

कोरिया ओपन से हटे श्रीकांत

जापान और चीन में पिछले दो हफ्तों में लगातार दो टूर्नामेंट में खेलने के बाद किदांबी श्रीकांत कोरिया ओपन से हट गए हैं जिससे पुरुष एकल में भारत की अगुआई समीर वर्मा करेंगे. समीर चोटों से परेशान रहे हैं लेकिन फिट होने पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। वह फरवरी में स्विस ओपन और इस महीने की शुरुआत में हैदराबाद ओपन का खिताब जीतने में सफल रहे.

इसे भी पढ़ें : एशिया कप : कल अफगानिस्तान के मजबूत इरादों को कुचलने उतरेगा भारत

समीर पहले दौर में डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन से भिड़ेंगे. इस भारतीय खिलाड़ी ने इस साल जनवरी में इंडिया ओपन में एंटोनसन को हराया था. वह अगले पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहते हैं तो फिर उनकी भिड़ंत विश्व चैंपियन केंतो मोमोता से हो सकती है.

adv

चीन के खिलाफ खेलेंगे अजय जयराम

युवा खिलाड़ी वैष्णवी रेड्डी जक्का को पहले दौर में अमेरिका की छठी वरीय बेईवान झांग की मजबूत चुनौती का सामना करना है. अन्य भारतीयों में अजय जयराम के क्वालीफायर में चीन के झाओ जुनपेंग के खिलाफ खेलना है जबकि वैदेही चौधरी

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: