न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्वामी विवेकानंद सरोवर के नाम से जाना जायेगा बड़ा तालाब : सीएम

67

Ranchi : स्वामी विवेकानंद जी ने समरस समाज और भारत को विश्वगुरु बनाने का सपना देखा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सपनों का भारत बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं. वह नये भारत का निर्माण कर रहे हैं, जहां कोई बेघर, बेरोजगार, बेदवा, बे शिक्षा नहीं रहेगा. प्रधानमंत्री लगातार देश के वंचित, शोषित, पिड़ितों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम कर रहे हैं. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहीं. वह शनिवार को राष्ट्रीय युवा दिवस पर रांची झील (बड़ा तालाब) के मध्य टापू पर स्वामी विवेकानंद की वृहद प्रतिमा का अनावरण और सौंदर्यीकरण का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आज से बड़ा तालाब स्वामी विवेकानंद सरोवर के नाम से जाना जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा लोगों को उनके संदेशों और प्रेरणा देने का काम करेगी, जिसका मूल मंत्र देशभक्ति है. इस प्रतिमा से युवा देश प्रेम के प्रति जागरूक होंगे. स्वामी जी के विचारों और उनकी सोच से परिचित होंगे. मुख्यमंत्री ने तालाब में गिर रहे गंदे नालों को बंद करने का निर्देश दिया और तालाब का पानी साफ रखने को कहा.

mi banner add

वोट बैंक की राजनीति ने देश को काफी पीछे किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति ने हमारे देश को काफी पीछे कर दिया है. प्रधानमंत्री के सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र पर अब देश चल पड़ा है. अब हर किसी को बिना जात-धर्म पूछे योजनाओं का लाभ मिल रहा है. विकास की बाट जोह रहे शोषितों, वंचितों को उनका हक मिल रहा है. देश के करोड़ों बेघरों को अपना घर मिल रहा है. कमजोर लोगों के लिए आरक्षण की व्यवस्था भी मोदी सरकार ने की है. आज दुनिया में देश की साख बढ़ रही है. उनके नेतृत्व में हम विश्वगुरु बनने की ओर बढ़ रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब के चेहरे पर मुस्कान लाना ही वास्तविक विकास है. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र व राज्य सरकार यही कार्य कर रही है.

बेरोजगारों को मिला रोजगार

मुख्यमंत्री ने कहा कि हजारों नौजवान डिग्री लेकर बेरोजगार घूम रहे थे. देश में पहली बार स्किल डेवलपमेंट विभाग की स्थापना कर नौजवानों को रोजगार से जोड़ने का काम किया गया. झारखंड सरकार ने इसी को आगे बढ़ाते हुए एक दिन में 1.06 लाख लोगों को रोजगार से जोड़कर विश्व कीर्तिमान बनाया है. घोटालों और कमीशनखोरी पर मोदी जी के राज में रोक लगी है. इस कारण कुछ लोगों को परेशानी हो रही है. जिन लोगों का इतिहास दागदार है, वे गरीब मां के बेटे के प्रधानमंत्री बनने से परेशान हैं.

इसे भी पढ़ें- विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण तो हो गया, लेकिन लोग वहां तक पहुंचेंगे कैसे!

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: