Lead NewsNational

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार के बिगड़े बोल, कहा, हम तुम्हारे भगवान के भी बाप हैं…’, मंच से गाली-गलौच भी की

Mumbai : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) एक बार फिर से ख़बरों में हैं. इस बार हिंदू देवी-देवताओं के लिए अपशब्दों का उपयोग करने के लिए उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है.
महाराष्ट्र के सतारा में 9 मई को भारतीय जनजातीय अनुसंधान तथा विकास संस्थान द्वारा आयोजित एक समारोह में शरद पवार को बतौर मेहमान आमंत्रित किया गया था. वही इस के चलते वहाँ उपस्थित व्यक्तियों को संबोधित करते हुए शरद पवार ने जवाहर राठौड़ की कविता का जिक्र किया.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें:बिहार के कानून मंत्री बोले- मौलवियों को वेतन मिलता है तो मंदिर के पुजारियों को भी मिले

MDLM

ये कहा शरद ने

राठौड़ की कविता का हवाला देते हुए राकांपा प्रमुख ने कहा कि कैसे उन्होंने इसमें अपने पिछड़ी जाति से आने तथा लोगों द्वारा उनके साथ किए गए बर्ताव का वर्णन किया है. शरद पवार ने बोला, ‘हमने तो प्रतिमाओं को तराशा लेकिन आपने सिर्फ उन्हें मंदिरों के भीतर ही रखा तथा तुम साले हरामी हमें मंदिरों में प्रवेश भी नहीं करने देते?’

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : केंद्र सरकार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, IAS निधि छिब्बर CBSE की अध्यक्ष नियुक्त

कविता का हवाला दे बोले अपशब्द

वही समारोह में शरद पवार कथित तौर पर निम्न जातियों के व्यक्तियों को मंदिरों में प्रवेश नहीं करने देने के लिए पुजारियों की आलोचना करने के लिए कवि जवाहर राठौड़ का हवाला दे रहे थे. पवार ने आगे बोला, ‘ब्रह्मा-विष्णु-महेश, इन हिंदू देवताओं को हमने छन्नी से तथा अन्य अपने औजारों का इस्तेमाल करके बनाया है.

हम तुम्हारे भगवान के भी बाप हैं, क्योंकि हम ने इन्हें तुम्हारा परमेश्वर बनाया है. इसलिए जवाहर राठौड़ ने एक कविता लिखी है, जिसमें बोला गया है कि हम अपने साथ हुए अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे.’

इसे भी पढ़ें:IAS पूजा सिंघल प्रकरणः तीन जिलों के खनन पदाधिकारियों को समन, पूछताछ के लिये ईडी कार्यालय बुलाया

Related Articles

Back to top button