न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एजुकेशन लोन देने में पिछड़े पलामू के बैंक,लक्ष्य के अनुरूप ऋण देने के लिए डीसी का कड़ा निर्देश

38

Palamu : पलामू जिले के बैंक लक्ष्य के अनुरूप एजुकेशन लोन देने में पिछड़ गए हैं. वित्तीय वर्ष 2018-19 में 500 विद्यार्थियों को ऋण देने का लक्ष्य रखा गया है. नौ माह बीतने के बाद भी मात्र 101 लोगों को ही लोन मुहैया कराया गया है. 1819 लाख रुपये के बदले मात्र 324.9 लाख रुपये शिक्षा लोन जिला में बांटा गया है. बुधवार को जिलास्तरीय बैंकर समिति की बैठक करते हुए उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने बैंक प्रतिनिधियों को लोन बांटने में लक्ष्य को पूरा करने करने का निर्देश दिया. बैठक में मुख्य फोकस एजुकेशन लोन पर रहा. उपायुक्त ने बैठक में मौजूद सभी बैंक प्रतिनिधियों को एजुकेशन लोन के लक्ष्य को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया.

mi banner add

24 दिसंबर से 10 जनवरी तक लगेगा लोन मेला 

सभी बैंकों को निर्देश दिया गया कि 24 दिसंबर से 10 जनवरी तक एजुकेशन लोन मेला का आयोजन कर जरूरतमंद विद्यार्थी को ऋण मुहैया कराएं. सभी प्रखंडों में शिक्षा ऋण मेला लगाया जाए. बैठक में पाया गया कि बैंक शिक्षा ऋण देने में लक्ष्य से काफी पीछे हैं. वितीय वर्ष 2018-2019 में 500 विद्यार्थियों को ऋण देने का लक्ष्य रखा गया है. नौ माह बीतने के बाद भी मात्र 101 लोगों को लोन मुहैया कराया गया है. 1819 लाख रुपये के बदले मात्र 324.9 लाख रुपये शिक्षा लोन जिला में बांटा गया है.

नगर निगम के सफाई कर्मियों का होगा बीमा

Related Posts

गिरिडीह : बार-बार ड्रेस बदलकर सामने आ रही थी महिलायें, बच्चा चोर समझ लोगों ने घेरा

पुलिस ने पूछताछ की तो उन महिलाओं ने खुद को राजस्थान की निवासी बताया और कहा कि वे वहां सूखा पड़ जाने के कारण इस क्षेत्र में भीख मांगने आयी हैं

बैंकों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरी ने निर्देश दिया कि मेदिनीनगर नगर निगम के सफाई कर्मियों का बीमा करें. जनधन योजना के तहत खोले गए खाते का उपयोग इस कार्य के लिए करने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने कहा कि 12 रुपये सलाना खर्च कर सफाईकर्मी इस योजना का लाभ लेंगे. इस कार्य के लिए बैंकों को नगर निगम से समन्वय स्थापित कर कार्य करने का निर्देश दिया.

बैठक में कौन-कौन थे शामिल

बैठक में छतरपुर-पाटन विधायक राधाकृष्ण किशोर, उपविकास आयुक्त बिंदुमाधव प्रसाद सिंह, एलडीएम, एसबीआइ, पीएनबी, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक, पीओएस बैंक, इलाहाबाद बैंक, यूनियन बैंक, इंडियन बैंक, बैंक ऑफ बरोडा, केनरा बैंक, यूबीआइ, यूको बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, आइडीबीआइ बैंक, आंध्र बैंक, ओरिएण्टल बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आइसीआइसी बैंक, वनांचल ग्रमीण बैंक, बंधन बैंक के प्रतिनधि मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: