न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हिंदपीढ़ी पहुंचे बाबूलाल मरांडी, चिकनगुनिया-डेंगू से पीड़ित मरीजों से मिले

255

Ranchi : झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने चिकनगुनिया प्रभावित हिंदपीढ़ी का शनिवार को दौरा किया. इस दौरान उन्होंने बीमारी की रोकथाम के लिए सरकार से कारगर कदम उठाने की मांग की. दौरे के क्रम में बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करे कि किसी की जान न जाये. उन्होंने उर्दू स्कूल एवं गद्दी एकेडमी स्वास्थ्य शिविर में जाकर प्रभावित मरीजों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल लिया. स्थानीय लोगों ने मरांडी से कहा कि सरकारी आंकड़ों में चिकनगुनिया/डेंगू से पीड़ितों की संख्या कम दिखायी जा रही है. शिविर में वैसे लोगों का ही खून जांच के लिए लिया जा रहा है, जो अधिक बीमार हैं और जो अपनी जांच के लिए शिविर में आते हैं, जबकि इलाके के कई लोगों में चिकनगुनिया और डेंगू होने के संकेत मिल रहे हैं, जिसके लक्षण के रूप में बुखार/बदन दर्द (जोड़ो में), बदन में लाल दाना जैसे विकार दिख रहे हैं. बाबूलाल मरांडी ने प्रभावितों की व्यथा सुनकर कहा कि जो लोगों ने बताया, उसे और क्षेत्र में बढ़ते हुए मरीजों की संख्या को ध्यान में रखते हुए सरकार को ऐसे सभी मरीजों का ब्लड टेस्ट कराना चाहिए, जिसमें उपरोक्त लक्षण पाये जा रहे हैं.

mi banner add

इसे भी पढ़ें- अब उप नगर आयुक्त ने संभाला सफाई अभियान, वसूला जुर्माना

अभियान चलाकर बीमारी की रोकथाम करे सरकार

Related Posts

बेरमो : खेतको में दामोदर नदी के घाट से बालू का अवैध उठाव जारी

प्रतिदिन पचासो की संख्या में टैक्टरों से बालू का उठाव किया जा रहा है.

बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार से मांग की कि हिंदपीढ़ी सहित रांची के सभी प्रभावित क्षेत्रो में व्यापक अभियान चलाकर इस महामारी की रोकथाम के लिए ठोस उपाय किये जायें. मरांडी ने राज्य सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि रिम्स/सदर अस्पताल एवं गैर सरकारी अस्पताल के सभी डॉक्टर्स की टीम इस बीमारी की रोकथाम के लिए प्रभावित क्षेत्रो में शिविर लगाकर इस प्राकृतिक आपदा को रोके, सरकार यह सुनिश्चित करे. दौरा में बाबूलाल मरांडी के साथ कांग्रेस नेता शमशेर आलम, झाविमो सचिव राजीव रंजन मिश्रा, तौहीद आलम और स्थानीय पार्षद साजदा खातून, नदीम इकबाल, दीपू गाड़ी, नदीम इकबाल, राहुल शाहदेव, अकबर कुरैशी, सरवर खान, नफीस आलम रॉकी, साजिद उमर, मोहसिन खान, अजमत अली, चुन्नू अंसारी, डाबर गद्दी सहित कई लोग शामिल थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: