Ranchi

बाबूलाल ने हेमंत सरकार से की कोरोना जांच में तेजी लाने की मांग, कहा- सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी

विज्ञापन

Ranchi: राज्य में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा हर दिन बढ़ रहा है. 5 जून को एक दिन में ही 93 कोरोना संक्रमित पाए गये थे. भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने इस पर अपनी चिंता जतायी है. राज्य सरकार से जांच की गति बढ़ाने की अपील की है.

सीएम हेमंत सोरेन को उन्होंने इस संबंध में पत्र भी लिखा है. इसमें कहा है कि जांच की गति को तेजी से बढ़ाया जाए. साथ ही लोगों के बीच सोशल डिस्टेंस बनाये रखने पर भी जोर दिया जाये.

इसे भी पढ़ेंःCorona Update: रांची से 3, लातेहार से 1 और सिमडेगा से 8 कोरोना पॉजिटिव, राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 948

advt

जांच के नाम पर खानापूर्ति

बाबूलाल ने आरोप लगाया है कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है. इससे बड़ा खतरा सामने आयेगा. दो महीने से लॉकडाउन से जूझ रही जनता और सरकार की मेहनत इसके कारण बेकार हो सकती है. राज्य में जांच प्रक्रिया सुस्त है. कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बंद कर दी गयी है. झारखंड वापस लौट रहे मजदूरों का सही आंकड़ा सरकार के पास नहीं है. उन्हें कहां क्वारेंटाइन कराया जा रहा है, इसकी भी सही जानकारी सरकार के पास नहीं है.

इसे भी पढ़ेंः#Covid- 19 Survey : झारखंड में आरोग्य सेतु एप के उपयोग पर लोगों में बेरुखी, 90 फीसदी ने कहा- लॉकडाउन सही

सैंपल लेने में लापरवाही

बाबूलाल के अनुसार, क्वारेंटाइन सेंटरों में व्यवस्था दुरुस्त नहीं है. उनमें भोजन या दूसरी सुविधाओं में कमी की शिकायतें आ रही है. 14000 से अधिक जांच सैंपल पेंडिंग है. सैंपल लेने में भी कोताही बरती जा रही है. ऐसे में कोरोना को हराना मुश्किल होगा.

साथ ही संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ना भी चुनौती है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जांच की गति तेज करने की बात कह रहे हैं. लेकिन उनके दावे अखबारों की सुर्खियों में ही सिमटकर रह गए हैं. सस्ती लोकप्रियता के सारे काम हो रहे हैं. लेकिन इस वैश्विक महामारी में लोगों की जान बचाने एवं महामारी को रोकने पर और भी काम किये जाने की जरुरत है. इसमें सरकार गंभीरता दिखाये.

adv

इसे भी पढ़ेंःलोहरदगाः 1041 सैंपल की अबतक नहीं आयी कोरोना जांच रिपोर्ट, 14278 प्रवासियों की हुई वापसी

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button