JamshedpurJharkhand

चाईबासा: जयंती पर याद किये गये संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर

Chaibasa : भारत के संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर गुरुवार को कांग्रेस भवन में कांग्रेसियों ने दो मिनट का मौन रखकर एवं उनके तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. मौके पर कांग्रेसियों ने एक स्वर में कहा कि बाबा साहेब ने बहुत कठिनाईयों के साथ अपने जीवन की शुरुआत की और अंत में भारत के संविधान के निर्माण में महत्त्वपूर्ण योगदान देकर देश के मजबूत लोकतंत्र की नींव रखी. बाबा साहेब एक राजनीतिज्ञ, विधिवेत्ता, पत्रकार, दार्शनिक, समाज सुधारक, इतिहासकार, लेखक, अर्थशास्त्री, शिक्षाविद, स्वतंत्रता सेनानी जैसे अनेक प्रतिभाओं के धनी थे. मुश्किलों के बावजूद उन्होंने कभी हार नहीं मानी. उनकी बहुमुखी प्रतिभा के कारण ही उन्हें विश्व के सर्वश्रेष्ठ 100 विद्वानों में गिना गया.
आगे कांग्रेसियों ने भीमराव अंबेडकर के जीवन से प्रेरणा लेते हुए उनके समान जीवन में कभी हार न मानने और समाज में फैली बुराइयों को जड़ मूल से उखाड़ने का संकल्प लिया. मौके पर कांग्रेस के त्रिशानु राय, मो सलीम, मोहन सिंह हेम्ब्रम, सिकुर गोप, अभिजीत दास, विक्रमादित्य सुंडी, विजय सिंह तुबिद, कृपेंद्र सावैयां, हेमंत केशरी, कृष्णा पूर्ती, संतोष खलखो, नारायण निषाद, सुशील कुमार दास आदि उपस्थित थे.

ये भी पढ़े – Jamshedpur Power Crisis: गर्मी बढ़ते ही बिजली की डिमांड में चारगुना बढ़ोत्तरी, तेनुघाट के यूनिट में खराबी से भी बिगड़े हालात, संकट गहराने से लोगों की दुश्‍वारी बढ़ी

Related Articles

Back to top button