Lead NewsNationalNEWS

बाबा बर्फानी के दरबार खुले, श्रद्धालुओं ने शुरू की यात्रा

Amarnath Yatra 2022 : श्री अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था बुधवार (आज) की सुबह जम्मू से कश्मीर घाटी के लिए रवाना हो गया है. रवाना होने से पहले यात्रियों ने बम बम भोले और हर हर महादेव के जयकारे लगाए. पहले जत्थे को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने यात्री निवास भवन जम्मू से झंडी दिखाकर रवाना किया. जानकारी के मुताबिक करीब तीन हजार से ज्यादा श्रद्धालु आज तड़के कश्मीर घाटी के लिए रवाना हो गए. यह यात्रा कोरोना संक्रमण की वजह से दो साल हो रही है.

 

बता दें कि यात्रा से पहले लश्कर ने धमकी दी है. यात्रा पर आतंकी खतरे की आशंका के मद्देनजर अधिकारियों ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. सीआरपीएफ के बाइक स्क्वॉड कमांडो यात्रियों को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं. भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

जानकारी के मुताबिक यात्रियों को ले जाने वाले वाहनों पर रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (RFID) टैग लगाए गए हैं. चप्प-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. जम्मू-कश्मीर प्रशासन को इस साल रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

अमरनाथ यात्रा की शुरुआत इस बार 30 जून यानी कल से हो रही है. इस वर्ष अमरनाथ यात्रा 11 अगस्त यानी रक्षाबंधन तक रहेगी. श्रद्धालु कड़ी सुरक्षा के बीच यात्रा करेंगे.

इसे भी पढ़ें : UDAIPUR MURDER CASE : आरोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला ASI सस्पेंड

Related Articles

Back to top button