Lead NewsNationalNEWSTOP SLIDER

आजाद का कांग्रेस को झटका, दो घंटे बाद ही कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Jammu: कांग्रेस के जी 23 समूह के नेता गुमाल नबी आजाद ने पार्टी को फिर झटका दिया है. कांग्रेस पार्टी ने आजाद को जम्मू-कश्मीर कैंपेन कमेटी का अध्यक्ष बनाया था, लेकिन आजाद ने अध्यक्ष बनाए जाने के 2 घंटे बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि, इस्तीफा देने की स्पष्ट वजह अब तक सामने नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा कि नाराजगी जाहिर करने के लिए यह कदम उठाया है.

 

सूत्रों के मुताबिक, गुलाम नबी आजाद की नाराजगी इस बात से है कि उनकी सिफारिशों को नजर अंदाज किया जा रहा है, जिसकी वजह से उन्होंने नई जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया है. उन्होंने इस बात की जानकारी पार्टी आला कमान को दे दी है. इसके साथ ही आजाद ने नई जिम्मेदारी देने के लिए पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद जताया है. पार्टी की ओर से बताया गया है कि स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने इस्तीफा दिया है.

 

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रहे आजाद की गिनती कद्दावर कांग्रेसी नेता के रूप में होती है. वह कांग्रेस पार्टी के चर्चित जी 23 समूह का भी हिस्सा हैं जो पार्टी में कई बडे़ बदलावों की पैरवी करता है.यह भी उल्लेखनीय है कि केंद्र की ओर से इसी साल गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई दफे गुलाम नबी आजाद की तारीफ कर चुके हैं.

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button