न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सिविल सोसायटी की भागीदारी से सफल होगी आयुष्मान भारत योजना : महेश पोद्दार

सांसद महेश पोद्दार ने गणमान्य व्यक्तियों के साथ की बैठक, सक्रिय भागीदारी का किया आह्वान

98

Ranchi : राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने कहा कि आयुष्मान भारत विश्व की सबसे बड़ी आरोग्य परियोजना है और इसकी सफलता सामूहिक भागीदारी से ही सुनिश्चित हो सकती है. उन्होंने कहा कि सिविल सोसायटी के सदस्य, समाज के गणमान्य व्यक्तियों और प्रबुद्धजन इस आरोग्य महाभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. श्री पोद्दार ने रांची के कांके रोड स्थित अपने संसदीय कार्यालय में “आयुष्मान भारत के क्रियान्वयन में सिविल सोसायटी की भूमिका” विषय पर रांची के गणमान्य व्यक्तियों की बैठक में यह उदगार व्यक्त किया.

इसे भी पढ़ें- देवघर के बाबा मंदिर में पूजा करने पहुंचे गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे का तीर्थपुरोहितों ने किया विरोध,…

प्रबुद्ध नागरिकों से योजना में सक्रिय भागीदारी निभाने का किया अनुरोध

बैठक में श्री पोद्दार ने कहा कि आयुष्मान भारत एक नयी, अनूठी और अपनी किस्म की अकेली परियोजना है. इसके प्रावधानों और क्रियान्वयन के तरीकों को लेकर आम लोगों में जानकारी का अभाव स्वाभाविक है. आरोग्य मित्र लोगों की मदद को प्रस्तुत हैं, लेकिन सिविल सोसायटी के लोग यह काम ज्यादा बेहतर तरीके से कर सकते हैं. सरकारी एवं संबद्ध निजी अस्पतालों की मॉनिटरिंग में भी इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है. उन्होंने प्रबुद्ध नागरिकों से इस योजना में सक्रिय भागीदारी का अनुरोध किया.

palamu_12

इसे भी पढ़ें- नेशन फर्स्ट की अवधारणा का लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने किया समर्थन, कहा आगे आयें युवा

बैठक में शामिल सेवा सदन के अरुण छावछरिया ने आयुष्मान भारत के प्रावधानों की विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने उन प्रावधानों का विशेष तौर पर उल्लेख किया, जिनमें सिविल सोसायटी की भूमिका अपेक्षित है. बैठक में शामिल चैंबर के अध्यक्ष दीपक मारू, झारखंड स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेंद्र ओझा आदि ने आयुष्मान भारत में अपने पूरे संगठन की सक्रिय भागीदारी का भरोसा दिया. बैठक में चंद्रकांत रायपत, जवाहरलाल मेहता, आरपी शाही, अजय भंडारी, किमी प्रसाद, खुशबू कटारुका, विष्णु राजगढ़िया आदि उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: