HEALTHJharkhandPalamu

आयुष्मान भारत योजना :  पलामू के CS ने नियम विरुद्ध कार्य करने वाले निजी अस्पतालों को चेताया

विज्ञापन

Palamu : पलामू जिले में आयुष्मान भारत योजना के तहत सूचीबद्ध निजी अस्पतालों की मनमानी चरम पर है. सूत्रों के अनुसार  इस महत्वाकांक्षी योजना की आड़ में कई निजी अस्पताल बाहरी तत्वों की मिलीभगत से अवैध और अनैतिक कार्य कर रहे हैं. इस कारण जिला सूचीबद्ध समिति पर सवाल उठ रहे हैं.

नियम विरुद्ध कार्य करने वाले निजी अस्पतालों पर होगी कार्रवाई: सीएस

पलामू के सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कनेडी ने  स्वीकार किया है और उन्होंने आयुष्मान भारत योजना के तहत निबंधित सभी निजी क्लीनिकों के संचालकों को पत्र लिखा है. उन्होंने स्पष्ट किया है कि आयुष्मान भारत योजना कार्य में अगर बाहरी लोगों की सहभागिता ली जाती है,  तो यह संबंधित अस्पताल की जिम्मेवारी होगी. इसमें जिला सूचीबद्धता समिति की कोई भूमिका नहीं होगी. उन्होंने नियम विरुद्ध कार्य करने वाले निजी अस्पतालों पर कार्रवाई करने की बात कही है.

इसे भी पढ़ें : #Sahibganj : राजनाथ सिंह ने कहा, बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालने के लिए आवाज बुलंद करने वाले अनंत ओझा को जितायें

सीएस ने माना पलामू में कई फर्जी अस्पताल

सिविल सर्जन डॉ कनेडी और डीपीएम दीपक कुमार ने आज यहां प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर बताया कि जिले में कई फर्जी क्लीनिक चल रहे हैं. इन्हें तत्काल बंद करने की चेतावनी दी गयी है. तीन क्लिनिकों की जांच की गयी, जिनमें चांदो और हरिहरगंज में दो क्लीनिक संचालकों को जेल भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection : सिंदरी सीट पर मासस और झामुमो में कड़ा मुकाबला, भाजपा को सीट बचाने की चुनौती

इलाके  के क्लिनिकों की जांच करेंगे प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी

सिविल सर्जन ने बताया कि प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारियों को सोमवार से शुक्रवार तक क्लीनिकों की जांच कर प्रत्येक शनिवार को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है. आयुष्मान भारत योजना की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि इसके तहत जिले में 43 अस्पताल सूचीबद्ध हैं. इनमें 33 निजी और 10 सरकारी अस्पताल शामिल हैं. डॉ कनेडी ने आयुष्मान भारत योजना के क्रियान्वयन में गड़बड़ी की सूचना टॉल फ्री नम्बर 44555 और 1800-11566 पर देने का आग्रह किया है.

इसे भी पढ़ें : अल्पसंख्यक शरणार्थियों को देश का नागरिक बनाकर भाजपा उनका अधिकार दे रही हैः अमित शाह

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close