Jharkhand Vidhansabha Election

#AyodhyaVerdict से पाकिस्तान के साथ महागठबंधन भी नाखुश : योगी आदित्यनाथ

Jamshedpur : यूपी के सीएम और भाजपा के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को जममशेदपुर के पोटका विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित किया.

उन्होंने रामजन्म भूमि के फैसले पर केंद्र सरकार को बधाई देते हुए कहा कि जब ये फैसला आया तो पाकिस्तान नाराज हो गया, साथ में कांग्रेस-आरजेडी-जेएमएम को भी दुख हुआ.

उन्होंने गठबंधन पर पाकिस्तान का साथ देने का आरोप लगाते हुए उन्हें वोट न देने की भी अपील की. आदित्नाथ ने सात दिसंबर को मेनका सरदार के पक्ष में वोट देने की अपील की.

इसे भी पढ़ें : #PhD प्रवेश परीक्षा: RU ने एग्जाम के चार माह बाद भी नहीं निकाला रिजल्ट, श्यामा विवि ने एक घंटे में जारी कर दिये नतीजे

रामराज्य मतलब देश का विकास

योगी ने कहा कि कांग्रेस के नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में दलील दी थी कि रामजन्म भूमि पर फैसला नहीं आना चाहिए.  विपक्षी दल कभी नहीं चाहते थे कि फैसला आये और देश में रामराज्य हो.

रामराज्य़ की परिभाषा समझाते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इससे उनका मतलब देश में विकास से है और देश विकास कर रहा है. उन्होंने कहा कि झारखंड भी विकास की पटरी पर है औऱ इसमें और गति चाहिए तो रघुवर सरकार को फिर से लाना जरूरी है.

इसे भी पढ़ें : बेरोजगारी और नौकरी खोने का डर बन रहा मौत का कारण, 6 माह में 6 लोगों ने दी जान 

देश में एक विधान, एक प्रधान ही चलेगा

भाषण की शुरुआत ही उन्होंने कश्मीर में अनुच्छेद 370 के जिक्र से की. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 370 हटाकर एक देश में एक प्रधान,एक विधान और एक निशान के सपने को साकार कर दिया है.

ये सपना बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी और सरदार वल्लभ बाई पटेल का भी था जो अब पूरा हो चुका है.

उन्होंने साफ किया कि नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन के अंदर दो बड़े फैसले हो चुके है अभी और भी कई कड़े फैसले लेने बाकी हैं जिसके गवाह आप सब होंगे.

देश में आतंकवाद, भ्रष्टाचार और गरीबी से लड़ना है तो नरेंद्र मोदी का साथ दें जात-पात,उंच-नीच और अमीरी-गरीब की राजनीति करने वालों के बहकावे से बचना होगा.

इसे भी पढ़ें : हजारीबाग: त्रिवेणी सैनिक कंपनी के GM की हत्या, PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप ने ली जिम्मेवारी

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: