ChaibasaKhuntiRanchi

कोविड टेस्ट कराने और टीकाकरण के लिए अति दुर्गम गांवों में लोगों को किया जागरूक

लीडस ने ग्रामीणों को साबुन,  मास्क और सैनीटाइजर बोतल का किट भी दिया

Ranchi:  कोरोना की दूसरी लहर में लीड्स संस्था राज्य के 13 जिलों में लोगों को कोरोना सम्बन्धी जानकारी देने, कोविड टेस्ट कराने और टीकाकरण के लिए जागरूक करने का कार्य कर रही है. संस्था के सभी कार्यकर्ता इस कार्य में स्थानीय प्रशासन के साथ मिल कर इस मुहिम में लगे हुए हैं.

इसी क्रम में अँधेरी हिल्फे बॉन संस्था के सहयोग से बंदगाँव प्रखंड के अति दुर्गम टेबो और चम्पावा पंचायत के 20 गांव के कुल 100 अति जरूरतमंद परिवारों को चिन्हित किया गया है ताकि उन्हें इस मुश्किल वक़्त में खाद्य सामग्री का सहयोग दिया जा सके. खाद्य सामग्री किट में  चावल,   आलू,  प्याज,  मसूर दाल,  चीनी,  नमक,  सोया बड़ी, सरसों तेल,  मसाला,  हल्दी,   चाय पत्ती, और  ग्लूकोस दिया गया.

इसके साथ ही कोरोना से बचाव के लिए प्रति परिवार साबुन,  मास्क और  सैनीटाइजर बोतल का किट भी दिया गया. लीड्स संस्था ने सोमवार को चंपावा पंचायत के हेसाडीह, सोंगरा,मामला, दारोंग गांव में से कुल 15 परिवार को राशन एवम् बी कॉम्प्लेक्स ,पैरासिटामल, कॉप सिरप दवा भी दी. इसके साथ में चमपावा पंचायत के कुल 10 आंगनबाड़ी सेविका,  आंगनबाड़ी सहायिका  स्वास्थ सहिया को पीपी किट एवम् सेनिटाइजर  वितरण किया गया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें :BJP में अब और बड़ी भूमिका में झारखंड की मिस्फिका हसन, बनायी गयीं अल्पसंख्यक मोर्चा की राष्ट्रीय मंत्री

The Royal’s
Sanjeevani

ऑक्सीजन लेबल, तापमान जांच भी की

इसके साथ ग्रामीणों को बारी- बारी से ऑक्सीमीटर एवम् थर्मामीटर से लोगों का ऑक्सीजन लेबल, तापमान जांच भी की गयी. इसमें लीड्स कि तरफ से रंजीत भेंगरा , राजकुमार, अभिषेक,राजो महतो,सिकंदर मछुआ,सुनील हेंब्रम,मुनुरेन,सुभाष, चिंतामणि, कोलाय,नागी, दुर्गी, नंदराम,चमरा आदि उपस्थित थे।

एक जून को टेबो पंचायत के 3 गांवों कोपा, जिराई, कुंद्रुगुतु  में 20 परिवारों एवं चम्पावा पंचायत के करला, एरकोडा आदि से 15 परिवार और मेरोमगुटु पंचायत के 5 लाभुकों को राशन वितरण किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें :5G नेटवर्क शुरू करने के खिलाफ एक्ट्रेस जूही चावला पहुंचीं दिल्ली हाई कोर्ट

Related Articles

Back to top button