न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मिजिल्स रूबेला टीकाकरण के प्रति भ्रांति दूर करें, जागरुकता अभियान चलाया जाये : बीडीओ 

बानो प्रखंड के डुमरिया पंचायत भवन में ग्रामीणों व प्रखंड के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई.

279

Simdega : बानो प्रखंड के डुमरिया पंचायत भवन में ग्रामीणों व प्रखंड के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता बीडीओ समीर खलखो ने की. बैठक में मिजिल्स रूबेला टीकाकरण को लेकर आम जनता में फैली भ्रांतियों व अफवाहों के संबंध में चर्चा की गयी. बैठक में मिजिल्स रूबेला टीकाकरण के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी. बताया गया कि 9 माह से 15 वर्ष के बच्चों को एमआर टीका लगाना आवश्यक है. बैठक में गांव व पंचायत की समस्या के बारे में पदाधिकारी अवगत हुए.

से भी पढ़ें- केंद्र ने इस बार भी डीके पांडेय को डीजी रैंक में नहीं किया इंपैनल, DG Equlvalent level में…

18 बच्चे पेट दर्द की शिकायत के बाद बानो अस्पताल में भर्ती हुए थे

समस्या के निदान के लिए जल्द पहल करने की बातें कही गयी. मालूम हो कि 30 जुलाई को डुमरिया स्कूल के 18 बच्चे पेट दर्द की शिकायत के बाद बानो अस्पताल में भर्ती हुए थे. इसमें 8 बच्चों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया था. बाकी दस बच्चों को बानो अस्पताल में चिकित्सकों की निगरानी में रख कर इलाज किया जा रहा है. लोगों का कहना था कि टीका पड़ने के बाद बच्चों की तबीयत खराब हुई है.

इसे भी पढ़ेंःAICTE ने की छात्र ‘विश्वकर्मा अवार्ड’ की शुरूआत, तकनीकी शोध से छात्रों को जोड़ने की कोशिश

टीकाकरण को लेकर फैल रही अफवाह को लेकर डुमरिया में ग्रामीणों की बैठक

टीकाकरण को लेकर फैल रही अफवाह व भ्रा्ंति दूर करने के लिए गुरुवार को डुमरिया में ग्रामीणों की बैठक की. बैठक में ग्रामीणों को बताया गया कि बच्चों की तबीयत टीका पड़ने से नहीं बल्कि दूषित पानी पीने से खराब हुई. सभी बच्चों की बेहतर चिकित्सा की जायेगी. इस अवसर पर बीडीओ समीर खलखो ने कहा कि जनप्रतिनिधि व ग्राम प्रधान मिजिल्स रूबेला टीकाकरण के प्रति गांव में जागरुकता फैलायें.

ग्रामीण किसी भी प्रकार की अफवाह से दूर रहे. किसी के बहकावे में नहीं आयें. बीडीओ ने एएनएम को सप्ताहिक क्षेत्र भ्रमण करने का निर्देश दिया. डॉ शंभु कुमार ने कहा कि ग्रामीण बरसात के समय में स्वच्छ व गर्म पानी का सेवन करें.

इसे भी पढ़ेंः क्या भारतीय राजनीति को आपराधिक तत्वों से मुक्त करने की दिशा में कदम उठाए जाएंगे

मच्छर से बचने के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करें

किसी प्रकार की बीमारी होने पर तत्काल नजदीक स्वास्थय उपकेंद्र व एएएनएम से संपर्क करे. उन्होंने कहा कि बीमारी से बचने के लिए जल जमाव होने न दे. मच्छर से बचने के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करें. बैठक को बीस सूत्री अध्यक्ष शिवराज बड़ाईक, प्रमुख सेवानी बरजो, सनातन साहु, मुखिया ललिता जोजो ने भी संबोधित किया. इस अवसर पर सुगड़ तोपनो, सुरसेन भुइंया, सुशील तोपनो, रतन सिंह, सोनी देवी, सुनीता देवी, बलदेव सिंह, सुनील जोजो, जगनरायण सिंह, सोसन भईंया, राजेश सिंह, सिप्रियन सुरीन, स्नेहालता देवी, सुरसेन भुइंया उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- भाजपा प्रवक्ता की तरह बात करके डीजीपी हो गये ट्रोल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: