JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

CORONA से बचाव: अब स्क्रीनिंग के बाद ही रांची में प्रवेश, थानों में लगे ड्रॉप बाक्स

कोरोना से बचाव की दिशा में रांची पुलिस ने उठाया ठोस कदम

Ranchi: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए रांची पुलिस मुस्तैद हो गई है. जिले के हर एग्जिट और एंट्री प्वाइंट पर चेकिंग शुरू कर दी गई है. स्क्रीनिंग के बाद ही जिले में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है. मालूम हो कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान राज्य में सर्वाधिक संक्रमित रांची से मिल रहे हैं. अब बढ़ रही मरीजों की संख्या पर नियंत्रण पाने के उद्देश्य से पुलिस ने सख्त कदम उठाया है.

इसे भी पढ़ें :16 मोटर साइकिल के साथ अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार, झारखंड, बिहार व बंगाल से करता था मोटरसाइकिल की चोरी

रांची के एसएसपी सुरेंद्र झा के निर्देश पर हर भीड़-भाड़ वाले इलाकों की पुलिस ने निगरानी शुरू कर दी है. गुरुवार की सुबह से ही पुलिस मुस्तैद दिख रही है. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, शहर के प्रवेश मार्गों पर पुलिस ने बाहर से आने वालों को रोका गया. सभी की रजिस्टर में इंट्री दर्ज की गई, कई जगहों पर पुलिस ने ऑन स्पॉट कोरोना टेस्ट करवाया. सरकार की ओर से आठ अप्रैल से रात बजे के बाद दुकानों व व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का निर्देश जारी किया है. इसके मद्देनजर भी पुलिस तैयारी कर रही है.

रांची के एसएसपी सुरेंद्र झा के आदेश के बाद जिले के सभी ड्रॉप बॉक्स लगवा भी दिए गए हैं. अब ड्रॉपबॉक्स के माध्यम से ही एफआईआर की कॉपी थानेदार तक पहुंचेगी. पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वे आम लोगों के सीधे संपर्क में आने से परहेज करें. पुलिस ने पूछताछ के लिये सभी थानों अलग-अलग कमरा निर्धारित किया है. पूछताछ के दौरान पीपीई किट पहनने का फैसला लिया गया है.

इसे भी पढ़ें :दिल्ली हाई कोर्ट ने चुनाव प्रचार के दौरान मास्क के इस्तेमाल को ले चुनाव आयोग व केंद्र सरकार से मांगा जवाब

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: