न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 Avengers Endgame ने  Avatar को पीछे छोडा,   2.97 अरब डॉलर कमाये, बॉक्स ऑफिस की किंग बनी

मार्वल स्टूडियो की  Avengers: Endgame सीरीज की 22वीं फिल्म ने इस साल वर्ल्ड वाइड सिनेमा के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिये  हैं.

41

 NewDelhi : मार्वल स्टूडियो की  Avengers: Endgame सीरीज की 22वीं फिल्म ने इस साल वर्ल्ड वाइड सिनेमा के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिये  हैं.  जान लें कि Avengers सीरीज की लास्ट सीरीज में फिल्म ने Avatar से भी ज्यादा कमाई कर ली है.  अभी तक अवतार को दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म कहा जा रहा था.  ऐसे में एवेंजर्स ने अवतार का यह रिकॉर्ड तोड़ डाला है.  एवेंजर्स अब वर्ल्ड वाइड सबसे बड़ी फिल्म बन गयी है.

Avengers: Endgame  सीरीज की 22वीं फिल्म  दर्शकों को  बेहद पसंद आयी है. एक्शन के मामले में फिल्म जबरदस्त साबित हुई है.  फिल्म देख दर्शक बहुत इमोशनल भी हुए.  खबरों के अनुसार  एवेंजर्स ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर 20,450 करोड़ रुपये  यानी  2.97 अरब डॉलर की कमाई हो चुकी है.   Avatar ने वर्ल्ड वाइड 2.7897 बिलियन डॉलर रुपए कमाये थे. इसी के साथ ही एवेंजर्स ने ये रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिये है.

फिल्म एवेंजर्स ने भारत में भी जमकर कमाई की

मार्वल स्टूडियो ने इस संबंध में एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने घोषणा की थी कि यह फिल्म अब बॉक्स ऑफिस की किंग फिल्म बन गयी है.  वर्ल्डवाइड सबसे बड़ी फिल्म एवेंजर्स ने भारत में भी जमकर कमाई की. इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी यह फिल्म साल 2019 की सबसे बड़ी फिल्म बन गयी है.  फिल्म एवेंजर्स ने 53.10 करोड़ रुपए कमाये थे. बता दें कि मेकर्स ने इस फिल्म सीरीज की पॉपुलैरिटी को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म की स्क्रीन्स बढ़ा दी थीं.

Related Posts

सीबीआई ने एनडीटीवी के संस्थापक प्रणॉय राय, राधिका रॉय के खिलाफ नया केस दर्ज किया   

सीबीआई ने उन पर प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के नियमों के उल्लंघन मामले में यह केस दर्ज किया है.

SMILE

इससे फिल्म एवेंजर्स की इस सीरीज को बहुत फायदा हुआ.  एवेंजर्स के साथ भारत में उस वक्त कलंक रिलीज हुई थी.  कलंक ने भी उस रोज 21 करोड़ के करीब कमाई थी.एवेंजर्स  तो दिन प्रतिदिन दर्शकों को लुभाती रही, , लेकिन कलंक बॉक्स ऑफिस पर जादू चलाने के बाद भी दर्शकों को लुभा नहीं पायी.

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार ने ईवीएम के जरिए जीत हासिल की, ममता बनर्जी ने टीएमसी की महारैली में  लगाया आरोप

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: