Sports

ऑस्ट्रेलिया दौराः बुमराह के बगैर अंतिम व निर्णायक टेस्ट में उतरना पड़ सकता है भारतीय टीम को

पेट की इंजरी से जूझ रहे हैं बुमराह, उमेश व शमी पहले ही हो चुके हैं बाहर

New delhi : ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला थम नहीं रहा है. भरतीय टीम को अब तक का सबसे बड़ा झटका लग सकता है. ब्रिस्बेन में होने वाले अंतिम व निर्णायक टेस्ट में भारतीय टीम को मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बगैर उतरना पड़ सकता है. सूत्रों से खबर मिल रही है कि वह पेट की इंजरी से जूझ रहे हैं.

स्कैन रिपोर्ट का है इंतजार

मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया दौरे का अंतिम टेस्ट मुकाबला 15 जनवरी से शुरू होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जसप्रीत बुमराह के पेट का स्कैन हुआ है, जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है, लेकिन उनकी इंजरी गहरी है. हालांकि टीम मैनेजमेंट का यह भी कहना है कि अगर बुमराह 50 फीसद भी फिट रहे तो उन्हें खिलाया जा सकता है. यानी, अंतिम फैसला स्कैन का नतीजा सामने आने के बाद ही हो सकता है. सिडनी में फील्डिंग के दौरान बुमराह के पेट में खिंचाव आ गया था.

इसे भी पढ़ें :गोड्डाः लुटेरे ने दुकान में दुकानदार को मारी गोली, भाग रहे लुटेरे को पकड़कर लोगों ने किया अधमरा

अनुभवहीन हो जाएगा गेंदबाजी अटैक

ब्रिस्बेन टेस्ट से बुमराह के बाहर होने का मतलब है एक अनुभवहीन तेज गेंदबाजी अटैक के साथ रहाणे एंड कंपनी का मैदान पर उतरना. मौजूदा दौरे में चोटिल होकर बाहर होने वाले बुमराह तीसरे पेसर होंगे, उनसे पहले मोहम्मद शमी, उमेश यादव सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

इशांत शर्मा तो ऑस्ट्रेलिया ही नहीं आए थे. भुवी भी आईपीएल के दौरान ही चोटिल हुए थे. अब उम्मीद की जा रही है कि ब्रिस्बेन टेस्ट में बुमराह की जह टी नटरजान को डेब्यू का मौका मिल सकता है. जडेजा के स्थान पर शार्दुल ठाकुर खेलेंगे. मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी दो अन्य पेसर होंगे.

इसे भी पढ़ें :कोरोना वैक्सीनेशनः सीरम इंस्टीट्यूट से वैक्सीन की आपूर्ति शुरू, दिल्ली पहुंची पहली खेप

जडेजा और विहारी पहले ही हो चुके बाहर

तीसरे टेस्ट में स्टार ऑलराउंड रविंद्र जडेजा अपना अंगूठा फ्रैक्चर करवा बैठे थे. दूसरी पारी में अंगद की तरह जमे हनुमा विहारी भी भारी दर्द के बावजूद बल्लेबाजी कर रहे थे. दोनों खिलाड़ी चौथे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. कल मैच के ठीक बाद बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी थी। ऐसे में विहारी के विकल्प के तौर पर ऋधिमान साहा को विकेटकीपर के रूप में और ऋषभ पंत को बतौर बल्लेबाज उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है.

Related Articles

Back to top button