Lead NewsSports

तीसरे एकदिवसीय में आस्ट्रेलिया को 303 रनों का लक्ष्य

हार्दिक व जडेजा ने की बेहतरीन बल्लेबाजी

  • हार्दिक शतक से चूके, 92 रन पर नॉट आउट

New delhi : हार्दिक पांड्या व रवींद्र जडेजा की संघर्ष भरी पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे एक दिवसीय मुकाबले में आस्ट्रेलिया के समक्ष 303 रनों का लक्ष्य रखा है। पांड्या ने 76 गेंदों पर 92 रन व जडेजा ने 50 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली।

दोनों नॉट आउट रहे। पांड्या इस मुकाबले में भी शतक से चूक गए। पहले एक दिवसीय मुकाबले में पांड्या 90 रनों की पारी खेली थी। इससे पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारतीय टीम ने इस तीसरे व अंतिम एक दिवसीय मुकाबले में चार बदलाव किए हैं।

यह भी पढ़ें: एमएलए नवीन जायसवाल के आवास खाली करने के मामले में सुनवाई टली

मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, मयंक व युजवेंद्र चहल को बाहर बिठाया गया है। इनकी जगह शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन व कुलदीप यादव को मौका मिला है। आइपीएल 2020 में सटीक यॉर्कर से प्रभावित करने वाले टी नटराजन इस मुकाबले से डेब्यू करने जा रहे हैं। कप्तान विराट कोहली ने नटराजन को भारतीय कैप थमाई।

इधर, ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरन ग्रीन, सीन एबॉट और एस्टन एगर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है। आस्ट्रेलिया की टीम के लिए कैमरन ग्रीन को डेब्यू कैप मिली है। स्टीव स्मिथ ने कैमरन ग्रीन को डेब्यू कैप सौंपी है।

इस मुकाबले में पहला विकेट शिखर धवन का गिरा था। धवन 27 गेंद पर 16 रन ही बना पाए। धवन के साथ ओपनिंग के लिए उतरे शुभमन गिल अच्छी शुरूआत पाने के बाद बड़ी पारी नहीं खेल पाए। गिल 39 गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हुए।

कप्तान कोहली भी 78 गेंद में 63 रन ही बना पाए। 152 रन पर भारत का पांचवा विकेट विराट कोहली के रूप में गिऱा। यहां से हार्दिक व जडेजा की जोड़ी ने मोर्चा संभाला। शुरुआत में संभलकर खेलते हुए दोनों ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

यह भी पढ़ें: परमवीर चक्र विजेता अल्बर्ट एक्का : जिसने पाकिस्तानियों की मशीनगनों को जवाब अपनी राइफल की संगीन से दिया था

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: