Lead NewsNationalSports

AUS W vs IND W: भारतीय महिलाओं ने जीता आखिरी वनडे , कंगारूओं के लगातार 26 जीत के सिलसिले पर लगायी BREAK

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम लगातार 26 मैच जीत कर बना चुकी थी रिकार्ड

New Delhi : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया टीम को वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में दो विकेट से हरा कर अपना सम्मान बचा लिया है. टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही कंगारू टीम के पिछले 26 वनडे मैचों से चले आ रहे जीत के सिलसिले को भी तोड़ दिया है. वनडे सीरीज पहले ही गंवा चुकी भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम को निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 264 रन बनाने दिए और फिर जरूरी रनों को 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इसे भी पढ़ें :कोरोना ने छीना था घर का इकलौता चिराग, डॉटर्स डे पर जन्मी बेटी ने लौटायी परिवार में खुशियां

शेफाली और स्मृति ने की अच्छी शुरुआत

भारत की ओर से इस मैच में सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 59 रन जुटाए. मंधाना 22 रन बनाकर आउट हुईं. शेफाली के 56 रनों के अलावा यास्तिका ने 64, स्नेह राणा ने 30 और दीप्ति शर्मा ने 31 रनों की उपयोगी पारी खेली.

advt

पहले दो मुकाबले आस्ट्रेलिया ने जीते हैं

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज का पहला मुकाबला 9, जबकि दूसरा मैच 5 विकेट से अपने नाम किया था. अब दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट और उसके बाद 3 टी-20 मुकाबलों की सीरीज क्वींसलैंड में खेली जानी है. टेस्ट 30 सितम्बर से शुरू होगा, जबकि टी-20 सीरीज की शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी.

इसे भी पढ़ें :भारत केंद्रित है नयी शिक्षा नीति, बच्चों का तेजी से होगा विकास : तिवारी

adv

झूलन ने विकेटों की संख्या 600 के पार पहुंचाई

पिछले मैच की तरह यह मैच भी आखिरी ओवर तक चला, जहां भारत को जीत नसीब हुई. भारत को जीत के लिए आखिरी 4 गेंदों पर 3 रन चाहिए थे. यहां तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने शानदार चौका जड़कर टीम की जीत पर मुहर लगा दी. गोस्वामी ने इससे पहले गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट झटके थे, जिसकी वजह से उन्हें इस मैच में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया. झूलन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान अपने करियर में विकेटों की संख्या 600 के पार पहुंचा दी.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : जितिन प्रसाद सहित 7 नेता बने योगी सरकार में मंत्री, दिलाई गयी शपथ

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: