Bihar

औरंगाबाद: पचरुखिया जंगल में सीआरपीएफ का सर्च ऑपरेशन जारी, कई विस्फोटक समान बरामद

Aurangabad:  जिले में दो दिनों पूर्व मदनपुर थाना क्षेत्र के अतिनक्सल प्रभावित पचरुखिया जंगल में हुए आईडी ब्लास्ट के बाद कोबरा और सीआरपीएफ का सर्च ऑपरेशन सोमवार को भी जारी है. सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों के ठिकाने से कई विस्फोटक समानों को बरामद किया गया है. सुरक्षा बलों द्वारा लगातार चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के बाद नक्सलियों में हड़कंप मच गया है.

गौरतलब है कि दो दिन पहले कोबरा और सीआरपीएफ द्वारा जंगल में चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के पचरुखिया के पास नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को देखते ही उनपर फायरिंग शुरू कर दिया था. कोबरा और सीआरपीएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए कई राउंड फायरिंग की थी. इसी दौरान नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट कर दिया था. इस आईडी ब्लास्ट में सहायक कमांडेंट विभोर कुमार सिंह, जवान सुरेंद्र प्रसाद और सुमन कुमार पांडेय घायल हो गए थे. फिलहाल घायल जवानों में सहायक कमांडेंट स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

एएसपी अभियान मुकेश कुमार ने बताया कि आईडी ब्लास्ट करने के बाद नक्सली भाग निकले थे. जिसके बाद से नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों के ठिकाने से विस्फोटक बरामद किए गए हैं. बरामद सामानों में सोलर प्लेट, हेमलेट, फावड़ा, इलेक्ट्रिक वायर, डेटोनेटर्स, मोमबत्ती, पीवीसी पाइप, एलुमिनियम पाइप, बैटरी, लोहे का वोल्ट, आयरन प्लेट, खाने-पीने की सामग्री, और प्रेशर आईईडी स्विच समेत अन्य चीजें शामिल हैं. एएसपी अभियान ने बताया कि बड़ी संख्या में नक्सली सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगल में एकत्रित हुए थे. लेकिन सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली नहीं टिक सके और मौके से फरार हो गए.

ram janam hospital
Catalyst IAS

उन्होंने कहा कि नक्सली कहीं भी होंगे उन्हें नहीं छोड़ा जाएगा. आईडी ब्लास्ट के बाद कई शीर्ष नक्सली संदीप यादव, विवेक यादव, नितेश उर्फ इरफान, इंदल उर्फ उमा भोक्ता, संजीत भुईयां उर्फ सागर, प्रेम भुईयां उर्फ अभ्यास समेत अज्ञात 50 से 60 नक्सलियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए कार्रवाई तेज कर दी गई है. सहायक पुलिस अवर निरीक्षक जयकुमार प्रसाद के बयान पर मदनपुर थाना कांड संख्या-87/22 के तहत केस दर्ज किया गया है. एएसपी अभियान ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान लगातार जारी रहेगा.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button