Corona_UpdatesLead NewsNationalNEWSTOP SLIDER

सावधान! ब्रिटेन-यूरोप में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, एक हफ्ते में मिले 15 लाख मरीज

Corona Alert : यूरोप और ब्रिटेन में सर्दियां बढ़ने के साथ घातक कोरोना का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेताया है कि उपलब्ध वैक्सीन के प्रकार पर भ्रम की स्थिति बूस्टर डोज को सीमित कर सकती है. बीती गर्मियों में हावी ओमिक्रॉन के सबवेरिएंट बीए.4 व बीए.5 अभी भी ज्यादातर संक्रमणों के पीछे हैं. लेकिन चिंता की बात यह है कि अब ओमिक्रॉन के नए सबवेरिएंट भी सामने आने लगे हैं.

सीएनएन की खबर के अनुसार डब्ल्यूएचओ के आंकड़े दिखाते हैं कि परीक्षण में बड़ी गिरावट के बावजूद, यूरोप में मामले पिछले हफ्ते 15 लाख तक पहुंच गए जो एक हफ्ते पहले से 8 फीसदी अधिक थे. हालांकि वैश्विक स्तर पर मामलों की संख्या में गिरावट जारी है. हाल के हफ्तों में 27 देशों के साथ-साथ ब्रिटेन के अस्पतालों में भर्ती होने वाले मामलों की संख्या में इजाफा हुआ है.

ब्रिटेन : अस्पताल में भर्ती मरीज 45 फीसदी बढ़े

एक स्वतंत्र साइंटिफिक फाउंडेशन गिम्बे के आंकड़ों के अनुसार, 4 अक्तूबर को खत्म होने वाले हफ्ते की तुलना में इस सप्ताह इटली में कोविड-19 से अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या 32 फीसदी बढ़ी है. जबकि आईसीयू में भर्ती होने वाले मामले पिछले हफ्ते की तुलना में 21 फीसदी बढ़े हैं. इसी हफ्ते ब्रिटेन में कोविड से अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या पिछले हफ्ते की तुलना में 45 फीसदी बढ़ गई है.

इसे भी पढ़ें: IND v SA 2nd ODI: सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रांची मेन रोड में धारा 144 लागू

 

Related Articles

Back to top button