Crime NewsJharkhandRanchi

इतना सुनियोजित था हमला कि जवानों को नहीं मिला संभलने तक का मौका, नक्सलियों ने दागी करीब 100 राउंड गोलियां

Ranchi: लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के लुकइया मोड के पास शुक्रवार की रात नक्सलियों के द्वारा पुलिस के पीसीआर वैन पर किया गया हमला इतना सुनियोजित तरीके से किया गया था कि पीसीआर वैन में सवार पुलिसकर्मियों को संभलने का मौका तक नहीं मिला.

कुछ ही मिनट में नक्सलियों ने पुलिस की पीसीआर वैन पर करीब 100 राउंड गोलियां चलायी. नक्सलियों के इस हमले में चार जवान शहीद हो गये. नक्सलियों ने शहीद पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूट लिए.

इसे भी पढ़ें- #Maharashtra सियासी उलटफेर: देवेंद्र फडणवीस ने फिर संभाली CM पद की कमान, अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री

पहले से थी जानकारी- रोज घटनास्थल पर रुकती थी पीसीआर वैन 

Sanjeevani

लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के लुकइया मोड के पास चंदवा थाना की पीसीआर वैन पर नक्सलियों ने जिस तरह से सुनियोजित तरीके से हमला किया इससे आशंका जतायी जा रही है कि नक्सलियों को पहले से सूचना थी कि पुलिस की पीसीआर वैन यहां पर आकर रोज दिन रुकती है.

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इस घटना का अंजाम देने के लिए पहले से ही रेकी किया होगा, जिसके पीसीआर वैन पर हमला किया गया. कुछ ही मिनटों में नक्सलियों ने पीसीआर वैन पर कम से कम 100 से अधिक गोलियां चलायी गयी. इसमें लंबी और छोटी दोनों रेंज में गोलियां चलायी गयी. नक्सलियों की संख्या 10 से अधिक नहीं थी.

इसे भी पढ़ें- लातेहार नक्सली हमले के बाद चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पूर्व DGP एमके दास को बनाया विशेष पुलिस पर्यवेक्षक

लंबे समय बाद चुनाव में पुलिस पर हुआ हमला

लातेहार जिले में चुनावी माहौल में लंबे समय बाद पुलिस को टारगेट किया गया है. बताया जा रहा है कि 25 साल पूर्व तक प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों की ओर से चुनाव बहिष्कार का पूरा असर दिखता था. उस समय नक्सलियों की ओर से बराबर पुलिस टीम पर हमले किये जाते थे.

सालों पहले नक्सलियों ने पुलिस बस को बम विस्फोट से उड़ा दिया था. इस घटना में 10 जवान शहीद हुए थे. इस घटना के बाद से नक्सलियों ने चुनाव के दौरान पुलिस पर हमलेा करने की कई बार कोशिश की, लेकिन हर बार पुलिस की कारगर रणनीति के आगे उनकी एक न चली. लेकिन शुक्रवार की रात नक्सली अपने मंसूबे में कामयाब हो गये और उनके द्वारा किये गये हमले में 4 जवान शहीद हो गये.

इसे भी पढ़ें- #MaharashtraPolitics: BJP की सरकार बनते ही संजय राउत को ट्रोल करने लगे लोग, लिखा-‘ना माया मिली ना राम’

Related Articles

Back to top button